इस्राइली हमले से बेरूत में छह की मौत, ईरान के राष्ट्रपति बोले- हम युद्ध नहीं चाहते लेकिन…

तेल अवीव। ईरान के इस्राइल पर हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। ईरान को भी अब इस्राइल की जवाबी कार्रवाई का डर है।

ईरान हाई अलर्ट पर है और हमले के डर से अपने तेल-गैस के 12 पावर प्लांट बंद कर दिए हैं। आर्म्स डिपो और बंदरगाह जैसे अहम ठिकानों पर अतिरिक्त सुरक्षा का इंतजाम किया गया है।

ईरान के राष्ट्रपति ने कहा- हम युद्ध नहीं चाहते, लेकिन….

राष्ट्रपति मसूद पेजेश्कियान ने कहा है कि ईरान युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन अगर इस्राइल ने हमला किया तो हम उसका जवाब देंगे। बुधवार को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी के साथ बैठक के बाद राष्ट्रपति ने यह बयान दिया। राष्ट्रपति ने कहा कि अगर यहूदी सरकार ने अपने अपराध बंद नहीं किए तो फिर उन्हें सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

हसन नसरल्ला के दामाद की हमले में मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस्राइल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क में एक फ्लैट पर हमला कर हसन नसरल्ला के दामाद हसन जफर अल कासिर को ढेर कर दिया। हिजबुल्ला ने भी हसन की मौत की पुष्टि की है।

इस्राइल के ताजा हमले से छह लोगों की मौत

इस्राइल ने बृहस्पतिवार तड़के मध्य बेरुत में बमबारी की। हमले में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। जबकि, 7 लोग घायल हो गए। इस्राइल का कहना है कि उसने बेरुत पर सटीक हवाई हमला किया है। एक सुरक्षा सूत्र के मुताबिक, इस्राइल ने मध्य बेरुत के बाचौरा पड़ोस में संसद के करीब एक इमारत को निशाना बनाया।

लेबनानी सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि तीन मिसाइलों ने दहियाह के दक्षिणी उपनगर पर भी हमला किया। हमले के बाद जोरदार विस्फोटों की आवाज सुनाई दीं। इसी जगह पर पहले हुए इस्राइली हमले में हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्ला मारा गया था।

Back to top button