लखनऊ: विश्व शान्ति और सेहत का संदेश देने निकले साइकिल यात्री का भव्य स्वागत  

लखनऊ। विश्व शान्ति और सेहत का सन्देश लेकर 61 वर्षीय रोटेरियन संजय खाड़े ने साइकिल यात्रा की शुरुवात 12 नवंबर को गुजरात के कोटेश्वर से आरम्भ की थी जो अरुणाचल प्रदेश के किविधू (लगभग 3832 किमी) तक जाएगी।

संजय खाड़े ने साइकिलिंग का यह सफर एक महीने में खत्म करने का संकल्प ले रखा है, लगभग 1700 किलोमीटर का सफ़र तय करके रोटेरियन संजय का पड़ाव आज लखनऊ में था। लखनऊ से आगे की यात्रा अयोध्या, गोरखपुर होते हुए अरुणाचल प्रदेश तक जारी रहेगी। संजय के इस पवित्र उद्देश्य और जुनून में उनका साथ रोटरी क्लब पनवल, महानगर, महाराष्ट्र ने भी दिया है और देखते ही देखते पूरे भारत के रोटरी क्लबों ने उनका साथ देना शुरु कर दिए हैं।

Rotarian Sanjay Khade cycle tour

इसी क्रम में आज लखनऊ में रोटरी क्लब ऑफ़ लखनऊ ख़ास ने अपने इस मेहमान का बड़े गर्मजोशी से भव्य स्वागत कर इनकी हौसला आफजाई की और भविष्य की निर्बाध साइकिल यात्रा के लिए शुभकामनाये प्रेषित कीं।

रोटेरी क्लब ऑफ लखनऊ ख़ास के अध्यक्ष रोटेरियन अनिकेत अनि ने संजय खाड़े के सम्मान में स्वागत समारोह का आयोजन किया और पूरे रोटरी परिवार की तरफ से आगे की यात्रा के लिए शुभकामनाए दी।

हम जहां अकेले पार्क में भी टहलने से कतराते है और किसी के साथ की जरूरत महसूस होती है वहीं एक नाम है रोटेरियन संजय खाड़े का जो बस अकेले इस सफ़र पर निकल चले है। पिछले वर्ष भी उन्होने कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफ़र बखूबी पूरा किया हैं।

पेट्रोलियम इंडस्ट्रीज के अपने प्रोफेशन में रिटायरमेंट के बाद उम्र के 61 साल में इस सोच के साथ जिन्दगी में एक नई ऊर्जा और एक उद्देश के साथ सफ़र पर निकलना किसी कहानी से कम नही लगता। रोटेरियन संजय के बच्चे अमेरिका में बसे है और आगामी सालो में उनका टारगेट अमेरिका को भी अपने साइकल से नापने का है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से रो. प्रमिल द्विवेदी, रो. आदित्य अग्रवाल, रो. दिलीप बाजपई, रो. जयदीप अग्रवाल, रो. प्रदीप अग्रवाल, रो. एके सक्सेना, रो. डॉ नीता सक्सेना सहित कई गणमान्य व्यक्तियों की गरिमामयी उपस्थिति रही। कुर्सी रोड स्थित शहर के मशहूर अस्पतालों में से एक एसआर हॉस्पिटल ने इस कार्यक्रम में उदारता पूर्वक अपना सहयोग किया।

Back to top button