झारखंड में भी श्रद्धा हत्याकांड: दिलदार अंसारी ने कर डाले प्रेमिका के टुकड़े-टुकड़े

साहिबगंज। झारखंड के साहिबगंज जिले के बोरियो थाना क्षेत्र में दिल्ली के श्रद्धा वालकर हत्याकांड जैसा मामला सामने आया है। यहां भी एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की हत्या करने के बाद उसके शव के कई टुकड़े कर अलग-अलग जगह फेंक दिया।

प्रेमी दिलदार अंसारी पुत्र मो. मुस्तकीम ने 25 वर्षीय रबिता पहाड़िन नामक महिला की हत्या करने के बाद शव को टुकड़े-टुकड़े कर अलग-अलग जगह फेंक दिया। मृतका रबिता पहाड़िन के साथ दिलदार अंसारी का कई साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दिलदार पूर्व से ही शादीशुदा था। इसे लेकर उसके परिजन नाखुश थे। मामले में आगे की जांच के लिए रांची से सीआइडी की टीम पहुंच गई है।

धारदार हथियार हुआ बरामद

प्राप्त समाचार के अनुसार कल शनिवार की शाम बोरियो संथाली में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पीछे से मानव पैर का टुकड़ा मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई। सूचना मिलने पर रात में ही एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा दल बल के साथ बोरियो थाना पहुंचे।

मानव अंग मिलने पर एसपी के नेतृत्व में दिलदार के सभी संबंधियों के यहां छापामारी की गयी। हिरासत में लिए गए दिलदार के स्वजनों की निशानदेही पर मुख्य आरोपित दिलदार के मामा मो. मोईनुल अंसारी के घर से हत्या में प्रयुक्त दो धारदार हथियार बरामद किया गया है। मुख्य आरोपित मो. मोईनुल अंसारी मौके से फरार हो गया।

पुलिस को मिले मानव अंश की पहचान के लिए बोरियो सीएचसी प्रभारी डा. सलखु चंद हांसदा, डा. विनोद कुमार बोरियो थाना पहुंचे। चिकित्सकों के दल ने अंगों की पहचान की। एक अंगूली, एक कंधा, एक कूल्हा, एक हाथ, पीठ का निचला हिस्सा, फेफड़ा एवं पेट के अंश मिले हैं, जबकि दो अंगुली एंव पेट का हिस्सा सुबह में आंगनबाड़ी केंद्र बोरियो संथाली से बरामद किया गया।

आरोपियों से की जा रही है पूछताछ

इस मामले में छानबीन में यह बात सामने आयी है कि कुछ लोगों ने रबिता पहाड़िन की हत्या कर साक्ष्य छिपाने के लिए उसके शव के टुकड़े टुकड़े कर फेंक दिए। दुमका से रात में ही खोजी कुत्ता बुलाया गया। जांच पड़ताल के बाद पुलिस आरोपित बोरियो बेल टोला के मो. मुस्तकीम अंसारी, उसकी पत्नी मरियम खातून, पुत्र दिलदार अंसारी, दिलदार की पत्नी गुलेरा, मुस्तकीम के दूसरे पुत्र अमीर अंसारी, महताब अंसारी, पुत्री शारेजा खातून को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

पुलिस को दी गई थी सूचना

मालूम हो कि शनिवार की देर शाम बोरियो संथाली पंचायत के मुखिया एरिका स्वर्ण मरांडी के पुत्र मनोज दास ने बोरियो थाने की पुलिस को सूचना दी कि निर्माणधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पास कुछ मानव अंग हैं। इसके बाद पुलिस हरकत में आयी।

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी जगन्नाथ पान, एएसआइ करुण कुमार राय दल बल के साथ वहां पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। इसके बाद कुछ लोगों से पूछताछ की और जहां मानव शरीर का टुकड़ा मिला उससे करीब तीन सौ मीटर दूर बंद पड़े मकान में पहुंची।

बंद मकान से बोरे में मांस का टुकड़ा व हड्डी बरामद किया गया। जिस बंद मकान से मानव अंग मिला है वहां पुलिस तैनात कर दिया गया है। शांति भंग होने की आशंका के मद्देनजर बोरियो में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Back to top button