दिल्ली में युवती से हुई बर्बरता पर LG बोले- मेरा सिर शर्म से झुक गया

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली एकबार फिर शर्मसार हुई यहां के सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र के कंझावला इलाके से एक ऐसी घटना सामने आई जो किसी का भी दिल दहला सकती है। यहां शराब के नशे में धुत रईसजादों ने तेज रफ्तार कार से स्कूटी सवार 20 वर्षीय युवती को टक्कर मार दी।

दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, न्यू ईयर की पार्टी मनाकर 01 जनवरी को तड़के 4 बजे कार से लौट रहे पांच युवकों ने स्कूटी से जा रही लड़की को टक्कर मारी और उसे कई किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गए। पुलिस का दावा है कि लड़की कार में फंस गई और उसकी सारी हड्डियां टूट गईं। लड़की के दोनों पैर, सिर और शरीर के अन्य हिस्से भी बुरी तरह कुचल गए।

रोहिणी जिले के कंझावला थाने में किसी ने फोन कर सूचना दी थी कि कुतुबगढ़ की ओर जा रही बलेनो में एक शव लटक रहा है। उसने कार का नंबर भी बताया। पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कार भी बरामद कर ली गई है।

20 साल की लड़की के साथ बर्बरता से उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना हैरान हैं। एलजी ने ट्वीट किया, ‘कंझावला-सुल्‍तानपुरी में आज सुबह हुए अमानवीय अपराध से मेरा सिर शर्म से झुक गया है। मैं ऐसा करने वालों की हैवानियत भरी असंवेदनहीनता से हैरान हूं।’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में बताया कि पुलिस आयुक्त दिल्ली के साथ इस मामले की निगरानी कर रहे हैं और आरोपियों को पकड़ लिया गया है। सभी पहलुओं पर गहनता से विचार किया जा रहा है। यहां तक कि पीड़ित परिवार को हर संभव मदद सुनिश्चित की जाएगी।

पुलिस ने बताया नए साल की सुबह दिल्ली के आउटर डिस्ट्रिक्ट में एक लड़की का नग्न हालत में शव मिला। रविवार तड़के 4 बजे कंझावला इलाके में 20 साल की लड़की का यह शव मिला। उस पर चोट के ताजा निशान थे।

शव देखकर हर किसी ने ‘अनहोनी’ की आशंका जताई, लेकिन पुलिस ने इसे हादसा बताया और सुल्तानपुरी थाने में लापरवाही से मौत का केस दर्ज किया। टक्कर लगने से जमीन पर गिरी युवती के कार के टायर के बीच में फंस जाने पर चालक उसे करीब 12 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गया।

घटना को लेकर युवती के मामा ने निर्भया कांड जैसी घटना होने की आशंका जताते हुए मामले की निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग की है। दूसरी तरफ युवती की मां ने भी बेटी के साथ कुछ गलत होने की आशंका जताई है। बिटिया का क्षत-विक्षत शव देखकर वह गश खाकर गिर गईं।

परिवार की आजीविका चला रही थी युवती

मृतका की मां रेखा का रो-रोकर बुरा हाल है उनसे अपनी बिटिया का शरीर देखा नहीं जा रहा है। उनका कहना है कि उनकी बेटी घर का खर्च चला रही थी। कुछ साल पहले भी उसका सड़क दुर्घटना हुई थी,लेकिन उसमें उसे हल्की चोटें आई थी। उनका आरोप है कि इस मामले में पुलिस दिल्ली पुलिस द्वारा घोर लापरवाही की गई है। बिटिया के साथ कुछ गलत भी किया गया है।

शराब के नशे में धुत थे कार सवार पांच युवक

घटना के बाद पुलिस ने पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को दिए बयान में आरोपितों का कहना था कि वे शराब के नशे में धुत थे और कार में तेज आवाज में गाने चला रखे थे। गिरफ्तार पांचों आरोपितों के नाम दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मिथुन और मनोज मित्तल है।

फोरेंसिक टीम ने लिए नमूने

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपितों से बरामद कार से फोरेंसिक टीम ने नमूने लिए हैं। कार में शराब की बोतलें, ग्लास या नमकीन जैसा कोई सामान नहीं मिला है। सभी के खून के नमूने लिए गए हैं। जांच के बाद पता चलेगा कि आरोपितों ने शराब पी रखी थी या नहीं।

Back to top button