दिग्विजय सिंह के बयान पर कांग्रेस भी नाराज, जयराम रमेश ने धकेल दिया पीछे

जम्मू। भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे जाने के बयान पर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस पर हमले तेज हुए तो पार्टी ने उनके बयान को निजी बताते हुए किनारा कर लिया।

वहीं मंगलवार को दिग्विजय के बयान पर जब मीडिया ने उनसे बात करना चाही तो कांग्रेस के महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने दिग्विजय सिंह को धक्का देकर पीछे कर दिया और खुद माइक पर बोलने लगे। रमेश ने ने कहा कि हमने सभी सवालों के जवाब दे दिए हैं। आप जाकर प्रधानमंत्री से सवाल पूछें।

दरअसल, पत्रकारों ने मंगलवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सामने माइक रखा और उनके सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर सवाल पूछा। दिग्विजय सिंह सिर्फ इतना ही बोल पाए, ‘रक्षा बलों का मैं बहुत सम्मान करता हूं।’ इतने में जयराम रमेश आए और दिग्विजय सिंह को पीछे खींचा।

जयराम रमेश ने दिया दिग्विजय को धक्का

दिग्विजय को जैसे ही जयराम ने पीछे किया, दूसरे कांग्रेस नेताओं ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया और मीडिया को उनके पास नहीं जाने दिया। जयराम ने माइक पर कहा जाकर पीएम से सवाल पूछो, हमें चलने दो। उसके बाद उन्होंने कोई बात नहीं।

बीजेपी ने जयराम रमेश को बताया तानाशाह

दूसरे ओर, दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी ने निशाना साधा और कहा कि विपक्षी पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अपनी नफरत से अंधी हो गई है और सशस्त्र बलों का अपमान कर रही है।

बीजेपी आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने जयराम के प्रत्युत्तर को खारिज कर दिया और कहा कि दिग्विजय ने कांग्रेस पार्टी के रुख को हवा दी थी। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए गए दिग्विजय के बयान को बकवास कहते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा।

मालवीय ने कहा, ‘दिग्विजय सिंह चुप हो गए। जयराम रमेश शहर में नए तानाशाह हैं, मीडिया की आजादी को बेधड़क कुचल रहे हैं और कांग्रेस पार्टी में लोकतंत्र की जो भी थोड़ी सी झलक है उसकी हत्या कर रहे हैं… राहुल गांधी के दरबारी फिर से आपातकाल के काले दिनों की शुरुआत कर रहे हैं!’

तिलमिला गए जयराम रमेश

जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक जनसभा में दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘वे सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं। वे इतने लोगों को मारने का दावा करते हैं, लेकिन कुछ सबूत नहीं दिया जाता। वे झूठ का पुलिंदा चलाकर शासन कर रहे हैं।’

बाद में, उन्होंने एक टीवी रिपोर्टर से बात करते हुए अपने विचार को दोहराया, जिससे उनकी पार्टी के सहयोगी जयराम रमेश तिलमिला गए और बाद में रिपोर्टर को यह कहते हुए एक तरफ धकेलते हुए देखा गया कि मुद्दे को मोड़ो मत।

जयराम रमेश का पूरा बयान

जहां बीजेपी ने कांग्रेस को राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रमुख मुद्दे पर घेरने के लिए इस मुद्दे को भुनाया, वहीं विपक्षी पार्टी डैमेज कंट्रोल में आ गई। एआईसीसी के महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘सर्जिकल स्ट्राइक 2014 से पहले यूपीए सरकार ने की थी। कांग्रेस ने राष्ट्रीय हित में सभी सैन्य कार्रवाइयों का समर्थन किया है और आगे भी करती रहेगी।’

हालांकि दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘पुलवामा कांड में आतंकवादियों को 300 किलो आरडीएक्स कहां से मिला? बीजेपी आज तक इसका जवाब भी नहीं दे पाई की डीएसपी दविंदर सिंह आतंकवादियों के साथ पकड़े गए थे, लेकिन फिर उन्हें क्यों छोड़ा गया? उनके ऊपर देशद्रोह का मुकदमा क्यों नहीं लगाया गया? हम पाकिस्तान व भारत के प्रधानमंत्री के मैत्री संबंधों पर भी जानना चाहते हैं।’

Back to top button