वित्त मंत्री को मिली बजट पेश करने की कैबिनेट मंजूरी, कुछ ही समय में पेश होगा बजट

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश का आम बजट थोड़ी देर में पेश करेंगी। वित्त मंत्री को बजट पेश करने की कैबिनेट मंजूरी मिल गई है, जिसके बाद वे संसद पहुंच गई हैं। बजट की प्रतियां संसद लाई गई हैं। संसद पहुंचते ही उसकी खोजी कुत्तों के जरिए सुरक्षा जांच की गई।

इससे पहले उन्होंने राष्ट्रपति भवन पहुंचकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की थी। राष्ट्रपति ने बजट को औपचारिक मंजूरी दे दी। निर्मला के साथ राज्य मंत्री डॉ. भागवत किशनराव कराड, राज्य मंत्री पंकज चौधरी और वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। 

अगले साल लोक सभा चुनाव होने के चलते मोदी सरकार के लिए यह बजट काफी अहम माना जा रहा है। आम चुनाव से पहले मोदी सरकार का यह आखिरी पूर्ण बजट होने के चलते आम लोगों और कॉर्पोरेट सेक्टर को भी इससे बड़ी उम्मीदें हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि सरकार इस बार बड़े आर्थिक फैसलों के साथ-साथ आम लोगों को भी बड़ी राहत दे सकती है।

संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस बार के बजट को गरीब और मध्यम वर्ग के पक्ष में होने की बात कही है। यह बजट सबसे अच्छा बजट होगा। जोशी ने कहा कि दुनिया भारत के मॉडल को स्वीकार कर रही है। भारत आगे बढ़ रहा है और आर्थिक विकास देख रहा है।

बजट से टेक्सपेयर्स को बड़ी उम्मीदें

बजट 2023 से टेक्सपेयर्स को बड़ी उम्मीदें है। उम्मीद की जा रही है कि सरकार इस बार टेक्सपेयर्स को राहत दे सकती है और इंवेस्टमेंट में इजाफा करने ले लिए बड़ा फैसला ले सकती है।

बजट से पहले शेयर बाजार में रौनक जारी है। सेंसेक्स आज लगातार बढ़ता दिख रहा है। फिलहाल सेंसेक्स 500 अंक की बढ़ोतरी के साथ 60, 000 से ऊपर कारोबार कर रहा है।

Back to top button