उमेश पाल हत्याकाण्ड में शामिल था अतीक अहमद का बेटा, फुटेज से हुई शिनाख्त

लखनऊ/प्रयागराज। 2005 में हुए बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह अधिवक्ता उमेश पाल की शुक्रवार को हुई हत्या में गुजरात की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद का बेटा असद अहमद शामिल था।

वारदात के सीसीटीवी फुटेज से असद अहमद, गुड्डू मुस्लिम, गुलाम और अरमान की शिनाख्त हो गई है। अभी तक हमले में सात लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है। बाकी तीन की भी शिनाख्त करवाई जा रही है।

उधर, उमेश की पत्नी जया की तहरीर पर पुलिस ने शनिवार को अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन और बेटों समेत उसके करीबी गुड्डू मुस्लिम, गुलाम के खिलाफ IPC की धारा 147, 148, 149, 302, 307, 506, 120-बी, 34, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 1908 की धारा 3 और आपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम, 1932 की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया है।

दूसरी ओर, एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश लखनऊ मुख्यालय की टीम के साथ प्रयागराज में ही डेरा डाले हुए हैं। हमलावरों की धरपकड़ के लिए एसटीएफ समेत 10 टीमें लगाई गई हैं। हमलावरों के भागने के सभी संभावित रूट के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। इसके अलावा घटनास्थल के आसपास की दुकानों और घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी चेक किए जा रहे हैं।

कई लोग हिरासत में लिए गए

मौके से बरामद खोखे की फरेंसिक जांच की जा रही है। शुक्रवार रात से ही एसटीएफ और पुलिस की टीमें हमलावरों की तलाश में लगातार दबिश दे रही हैं। प्रयागराज के साथ ही आसपास के कई जिलों में पुलिस की टीमों ने छापेमारी कर कई लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं, शुक्रवार रात हिरासत में लिए गए अतीक अहमद के दो बेटों एहजम और आबान समेत सात लोगों और अतीक की पत्नी शाइस्ता से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

Back to top button