अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की माता का निधन, आज किया जाएगा अंतिम संस्कार

मुंबई। अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने की माता श्रीमती स्नेहलता दीक्षित का आज सुबह 8.40 बजे निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार दोपहर 3.40 बजे के वर्ली बीच में किया जाएगा। बता दें कि माधुरी दीक्षित के पिता शंकर आर. दीक्षित का पहले ही 15 सितंबर 2013 को लंबी बीमारी के बाद 91 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था।

माधुरी दीक्षित अपने माता पिता व परिवार क्ले बहुत करीब थीं। एक बार एक साक्षात्कार में उन्होंने बताया था कि स्टार बन जाने के बाद भी वह अपनी मां से डांट खाती थीं।

माधुरी दीक्षित ने कहा, “जब मैं फिल्मों में काम कर रही थी, तब भी मेरी मां मुझे डांटती थीं। अगर मेरे कमरे में गंदगी होती थी, तो मेरी मां मुझे डांटती थीं, और मुझसे ठीक करवाती थीं। तो मुझे ऐसे ही पाला गया है और मैं ऐसी ही हूं।

जब मैं घर जाती हूं, तो सब कुछ स्टूडियो में छोड़ देती हूं। मैं घर जाकर अपने बच्चों को देखती हूं और मैं अपने पति को देखती हूं और यह सिर्फ एक अलग जीवन है। मैंने वास्तव में खुद को कभी नहीं खोया है।”

एक्ट्रेस ने कहा था मैं अपने काम को एक पेशे के रूप में देखती हूं। जब मैं कैमरे के सामने जाती हूं, तो मैं एक पेशेवर अभिनेत्री हूं। और मुझे पता है कि, मैं क्या कर रही हूं। मैंने एक स्क्रिप्ट पढ़ी है, और मैं इसे पढ़ रही हूं और मैं वह किरदार निभा रही हूं। मैं कैमरे के लिए वह किरदार बन जाती हूं, लेकिन एक बार जब मैं घर वापस जाती हूं, तो मैं एक सामान्य व्यक्ति हूं, क्योंकि मुझे इसी तरह से पाला गया है।”

Back to top button