PAK vs AFG: आखिरी मैच जीत कर पाकिस्तान ने बचाई लाज, सीरीज पर अफगानिस्तान का कब्जा

शारजाह। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आखिरी टी-20 मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 66 रनों से करारी मात दी। इस सीरीज में अफगानिस्तान टीम ने शुरुआती दोनों मैचों में जीत हासिल कर सीरीज पर 1-2 कब्जा से कर लिया।

निर्णायक मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के सामने 183 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करने उतरी मेजबान टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप नजर आई और टीम 116 रनों पर ही ढेर हो गई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हारिस के रूप में टीम को पहला झटका लगा। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर है हारिस मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद सईम अयूब ने टीम की पारी को संभाला और 40 गेंदों का सामना करते हुए 49 रनों की पारी खेली। इसके बाद तय्यब ताहिर ने 9 गेंदों पर 10 रन बनाए।

अब्दुल्लाह शफीक 13 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन ही बना पाए। इफ्तिखार अहमद ने 25 गेंदों पर 31 रनों की अहम पारी खेली। उनके अलावा शादाब खान ने 28 रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर अफगानिस्तान टीम के सामने 183 रनों का लक्ष्य रखा।

निर्णायक मैच में फ्लॉप रहे अफगानिस्तान के बल्लेबाज

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान टीम का टॉप आर्डर फ्लॉप नजर आया। सलामी बल्लेबाज रहमानफल्लाह गुरबाज ने 11 गेंदों पर 18 रन बनाए। इसके बाद सेदिकुल्लाह अटल ने 11 रनों की छोटी पारी खेली और टीम को शुरुआत में ही झटके लगने शुरू हुए। इब्राहिम का बल्ला भी निर्णायक मैच में नहीं चल पाया, वह महज 6 गेंदों पर 3 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे।

टीम की तरफ से सबसे ज्यादा अजमतउल्लाह ओमरजाई ने 20 गेंदों पर 21 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। कप्तान राशिद खान भी 16 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से एहसानुल्लाह और कप्तान शादाब खान ने 3-3 विकेट चटकाए। इमाद वसीम, जमान खान और मोहम्मद वसीम जूनियर के खाते में एक एक विकेट गए।

मैच में शादाब खान ने 3 विकेट लेने के साथ ही इतिहास रच दिया। वह पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 100 विकेट चटकाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बने। उन्होंने अपने 87वें टी-20 मुकाबले में यह खास उपलब्धि हासिल की।

Back to top button