IPL 2023: RCB को एक और झटका, विल जैक्स के बाद अब हसरंगा हुए चोटिल   

नई दिल्ली। आईपीएल 2023 का शानदार आगाज हो चुका है। शनिवार को लीग में पहला डबल भी खेला गया। रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भी अपने अभियान की शुरुआत करेगी। हालांकि, टीम को लीग शुरू होने से पहले ही चोट से जूझना पड़ रहा है।

विल जैक्स चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं, जबकि जोश हेजलवुड भी 14 अप्रैल के बाद लीग से जुड़ सकते हैं। अब टीम को एक और झटका लगा है। टीम के मिस्ट्री स्पिनर वानिंदु हसरंगा शुरुआती तीन मैचों में नहीं खेल सकते हैं।

श्रीलंका के हसरंगा फिलहाल अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलने में व्यस्त हैं और नौ अप्रैल के बाद ही उपलब्ध रहेंगे। इस बीच आरसीबी की टीम दो मैच खेलेगी। वहीं, उनका तीसरा मैच 10 अप्रैल को है। ऐसे में हसरंगा शुरुआती तीनों मैचों से दूर रह सकते हैं।

आरसीबी की टीम अपने अभियान की शुरुआत दो अप्रैल को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से करेगी। यह मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

आरसीबी के हेड कोच संजय बांगर ने कहा- हसरंगा इस महीने की नौ तारीख तक हमारे लिए अनुपलब्ध रहेंगे। हसरंगा पिछले सीजन में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे और 16 मैचों में 16.53 के औसत सेदूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 18 रन देकर पांच विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी थी।

कोच ने कहा है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह खेलेंगे। कोच ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने खेलने की मंजूरी दे दी है, वह रविवार को खेलेंगे। आरसीबी के रजत पाटीदार भी चोटिल हैं। पाटीदार एड़ी की चोट के कारण आईपीएल के पहले हाफ में नहीं खेल सकते हैं।

Back to top button