HDFC BANK ने क्रेडिट लाइन के लिए बैंक ऑफ कोरिया के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

अहमदाबाद। भारत के निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक एचडीएफसी बैंक ने एक्सपोर्ट इम्पोर्ट बैंक ऑफ कोरिया के साथ 300 मिलियन अमेरिकी डॉलर की क्रेडिट लाइन के लिए एक मास्टर इंटर बैंक क्रेडिट समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

समझौते पर GIFT सिटी, गुजरात में हस्ताक्षर किए गए थे। इससे एचडीएफसी बैंक को विदेशी मुद्रा कोष जुटाने में मदद मिलेगी जिसका विस्तार वह कोरिया से संबंधित व्यवसायों तक करेगा।

इस लाइन ऑफ क्रेडिट का उपयोग एचडीएफसी बैंक द्वारा फंडिंग आवश्यकताओं के लिए किया जाएगा

1. कोरियाई कंपनियों द्वारा इक्विटी भागीदारी वाली कंपनियां

2. कोरियाई कंपनियों के साथ व्यापारिक संबंध रखने वाली कंपनियां

3. उपभोक्ता कोरिया से संबंधित कंपनियों द्वारा निर्मित कारों की खरीद के लिए

समझौते से कोरियाई संस्थाओं और उत्पादों के साथ बैंक के व्यवसाय को बढ़ावा देने और बढ़ाने की संभावना है। कार्यक्रम के तहत पहला ड्रॉडाउन मई तक होगा।

अरूप रक्षित, ग्रुप हेड, ट्रेजरी, सेल्स एनालिटिक्स एंड ओवरसीज बिजनेस, एचडीएफसी बैंक ने कहा  “कोरियाई एक्जिमबैंक के साथ हमारा समझौता भारत और कोरिया के बीच व्यापार और निवेश प्रवाह को और मजबूत करेगा और समर्थन करेगा जो संभावित रूप से देश में अधिक नौकरियां पैदा कर सकता है। हम इस समझौते के तहत सौदों को आगे बढ़ाएंगे और कार्यक्रम का विस्तार करने पर विचार कर सकते हैं।”

हस्ताक्षर समारोह में एक्सपोर्ट इम्पोर्ट बैंक ऑफ कोरिया की टीम चौन-जे ली, महानिदेशक, इंटरबैंक वित्त विभाग के प्रमुख। ने भाग लिया। इस अवसर पर एक्सपोर्ट इम्पोर्ट बैंक ऑफ कोरिया से सुश्री की-यंग जंग, सीनियर लोन मौजूद थीं अधिकारी, इंटरबैंक वित्त विभाग और किसंग किम, मुख्य प्रतिनिधि, नई दिल्ली प्रतिनिधि कार्यालय, एचडीएफसी बैंक का प्रतिनिधित्व अरूप रक्षित, ग्रुप हेड ने किया ट्रेजरी, सेल्स, एनालिटिक्स और ओवरसीज बिजनेस, कपिल बंसल, कार्यकारी उपाध्यक्ष प्रेसिडेंट, हेड ओवरसीज बिजनेस ट्रेजरी, आनंद अय्यर, हेड गिफ्ट सिटी आईबीयू उपस्थित थे।

Back to top button