प्रयागराज: अतीक पर जूते चप्पलों की बौछार, कसारी मसारी कब्रिस्तान में दफन होगा बेटा असद

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद के लिए गुरुवार का दिन बेहद मुश्किलों भरा रहा, एक तरफ यूपी एसटीएफ ने उसके बेटे और उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी असद और शूटर गुलाम को एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया, दूसरी तरफ कोर्ट ने उसकी सात दिनों की रिमांड भी मंजूर कर दी।

जिस प्रयागराज में कभी अतीक के नाम का सिक्का चला करता था, गुरुवार को जब वह कोर्ट में सुनवाई के बाद निकला तो उसके ऊपर जूते चप्पल और बोतलें फेंकी गईं। पिछले दिनों पुलिस टीम ने अदालत से जारी बी वारंट को जेल में तामील कराया था।

गौरतलब है कि यूपी एसटीएफ ने झांसी में असद और गुलाम को एनकाउंटर में गुरुवार को मार गिराया। आज सुबह उसका शव प्रयागराज लाया जा रहा है। असद का शव प्रयागराज के कसारी मसारी कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

STF के कब्जे में गुड्डु मुस्लिम

उमेश पाल हत्याकांड में एक और आरोपी गुड्डु मुस्लिम की अजमेर में लोकेशन मिली है। सूत्रों के अनुसार, गुड्डु मुस्लिम को यूपी STF ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अभी आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। असद और गुलाम मोहम्मद के एनकाउंटर के बाद अब गुड्डू मुस्लिम यूपी एसटीएफ के रडार पर है।

बिल्डर के घर से ढाई करोड़ के जेवरात, मोबाइल जब्त

माफिया अतीक के करीबी और प्रयागराज के नामी बिल्डर विनायक सिटी सेंटर के मालिक संजीव अग्रवाल के आलीशान आवास से करीब ढाई करोड़ रुपये के जेवरात, कई लैपटाप और मोबाइल भी जब्त किए गए हैं।

धूमनगंज थाने में होगी अतीक से पूछताछ

उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक से पूछताछ करने के लिए पुलिस ने उसे 4 दिन की रिमांड पर लिया है। रिमांड अवधि में अतीक को धूमनगंज थाने में रखा जाएगा। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में बैरिकेडिंग की गई है। धूमनगंज थाने के आस पास के सभी रास्तों पर नाके लगा दिए गए हैं। वहीं, थाने में एसीपी और डीसीपी भी पूछताछ के लिए मौजूद हैं।

बेटे के जनाजे में नहीं जा पाएगा माफिया

कोर्ट से रिमांड के आदेश होने के बाद अतीक अहमद और अशरफ को धूमनगंज पुलिस नैनी जेल से अपने साथ ले गई। अतीक ने बेटे असद के जनाजे में शामिल होने के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी थी, लेकिन अर्जी मंजूर नहीं हुई।

अतीक के वकील ने दी जानकारी

अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा ने बताया कि असद का शव लेने उनके नाना और मौसी जा सकते हैं। कोर्ट के आदेश के हिसाब से अतीक और अशरफ की कस्टडी के दौरान एक उचित दूरी पर विजय मिश्रा भी मौजूद रहेंगे।

इस दौरान यह भी सुनिश्चित करेंगे कि कहीं अतीक और अशरफ के साथ किसी प्रकार का अमानवीय व्यवहार न हो। इसके अलावा अतीक और अशरफ को जहां भी ले जाएंगे, वहां भी विजय मिश्रा और हिमांशु मौजूद रहेंगे।

अशरफ के साले पर 25 हजार का इनाम

माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ के साले सद्दाम के विरुद्ध गुरुवार को एसएसपी बरेली प्रभाकर चौधरी ने 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया। आरोपित के विरुद्ध बीते दिनों बिथरी चैनपुर थाने में रंगदारी, षड्यंत्र रचने, आरोपितों को संरक्षण देने व अन्य धाराओं में प्राथमिकी लिखी गई थी। प्राथमिकी के बाद से आरोपित फरार है।

Back to top button