अतीक-अशरफ हत्याकांड: खंगाली जा रही है तीनों शूटरों की कुंडली, धरपकड़ जारी  

बांदा। माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल को गोली मारकर हुई हत्या के मामले की जांच के लिए बनाई गई एसआइटी ने आज बुधवार को बांदा से तीन लोगों को उठाया है। हालांकि देर रात तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

एक टीम के हमीरपुर जाने की भी चर्चा है। पुलिस के आलाधिकारी भी इस बाबत कुछ भी जानकारी से इन्कार कर रहे हैं। अतीक और उसके भाई की गोली मारकर हत्या करने वाले तीनों शूटरों की कुंडली भी खंगाली जा रही है।

पुलिस की तीन टीमों को आरोपितों के मूल निवास स्थान बांदा, हमीरपुर और कासगंज भेजा गया है। एसआइटी के इंस्पेक्टर ओम प्रकाश की अगुवाई में पुलिस टीम आरोपितों के बारे में सभी तरह की जानकारी जुटाएगी।

पुलिस का कहना है कि बांदा के क्योटरा निवासी लवलेश तिवारी, कुरारा हमीरपुर के मोहित उर्फ सनी और कातरवाडी सोरो कासगंज के अरुण कुमार मौर्या के खिलाफ शाहगंज थाने में हत्या का मुकदमा लिखा गया है। तीन पुलिस टीमों को संबंधित जिले में भेजा गया है।

पुलिस टीम आरोपितों के सही नाम, पता, आम शोहरत, संगठन से जुड़ाव, शिक्षा, पारिवारिक पृष्ठभूमि, व्यवसाय, गांव या मोहल्ले में छवि, परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाएगी। साथ ही संबंधित थाने में उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों का ब्योरा भी खंगाला जाएगा।

जरूरत के अनुसार परिवार के सदस्यों और दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी। पूछताछ के दौरान स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लिया जाएगा। तीनों आरोपितों की कुंडली खंगालने के बाद मिली जानकारी के आधार पर उनसे सवाल किए जाएंगे।

माना गया है कि अभियुक्तों के मूल निवास से काफी कुछ साफ हो सकता है। सूत्र बताते हैं कि टीम बांदा पहुंची और लवलेश तिवारी से जुड़े तीन लोगों को रेलवे स्टेशन के पास से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

Back to top button