बारामूला: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, कल भी हुआ था एनकाउंटर

बारामूला। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। आज गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ बारामूला जिले में हुई है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला है। इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि इन आतंकियों के पास से एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित कई आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को ढेर कर दिया है और इनके पास से गोला बारूद बरामद किए। अधिकारियों का मानना है कि ये आतंकी घाटी को दहलाने की योजना बना रहे थे।

सर्च ऑपरेशन है जारी

बता दें कि गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। अब बारामूला इलाके में सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। पूरे इलाके को सील करके तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों के द्वारा मौके पर अभियान चलाया जा रहा है।

लश्कर से था ताल्लुक

कश्मीर के एडीजीपी ने बताया की दोनों स्थानीय आतंकवादी हैं, जो आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित हैं। इन दोनों आतंकियों की पहचान शोपियां जिले के शाकिर माजिद नज़र और हनान अहमद सेह के रूप में हुई है। दोनों मार्च 2023 के महीने में आतंकवादी संगठन में शामिल हुए थे और घाटी में दहशत फैलाने की फिराक में थे। फिलहाल आगे की जांच जारी है।

कल भी हुआ था एनकाउंटर

बता दें कि इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बुधवार सुबह कुपवाड़ा जिले के पिचनाड माछिल इलाके के पास आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई।

आतंकी हमले का है अलर्ट

रक्षा जनसंपर्क अधिकारी श्रीनगर के अनुसार, सुरक्षाकर्मियों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुपवाड़ा द्वारा प्रदान किए गए इनपुट के आधार पर एक ऑपरेशन शुरू किया, जिसने सतर्क किया कि आतंकवादी लॉन्च पैड में से एक नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ कर सकता है। (LOC) माचल सेक्टर की ओर। पीआरओ ने एक बयान में कहा कि 1 मई से सैनिकों को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

अत्यंत कठिन क्षेत्र में एक अच्छी तरह से समन्वित काउंटर-घुसपैठ ग्रिड लगाया गया था। भारतीय सेना और स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) कुपवाड़ा को भी घुसपैठ के संभावित मार्गों पर तैनात किया गया था। बुधवार सुबह लगभग 8.30 बजे, घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को सैनिकों ने देखा और दोनों तरफ से गोलाबारी शुरू हो गई। जिसके परिणामस्वरूप दो आतंकवादी मारे गए।

Back to top button