पीएम मोदी का विपक्ष पर तंज- ऑस्ट्रेलिया के कार्यक्रम में साथ बैठा था पक्ष-विपक्ष

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों जापान, ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी के दौरे के बाद भारत लौट आए हैं। पीएम मोदी का विमान आज गुरुवार सुबह दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचा। इस दौरान पीएम के स्वागत के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ था।

विपक्ष पर पीएम मोदी का तंज

पालम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में विपक्ष पर तंज भी कसा। पीएम मोदी ने कहा, साथियों आपको जान कर खुशी होगी कि भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के पीएम का आना हम सभी के लिए गौरव की तो बात है ही, लेकिन इतना ही नहीं, उस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री भी थे। विपक्ष के सांसद थे, सत्ता पक्ष के सांसद थे। सब के सब मिलजुल कर भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। बता दें कि कई विपक्षी दलों ने संसद के नए भवन के उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार किया है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर भी साधा निशाना

पीएम मोदी ने आगे कहा, संकट के समय उन्होंने पूछा कि मोदी दुनिया को वैक्सीन क्यों दे रहे हैं। याद रखिए, बुद्ध की धरती है, गांधी की धरती है। हम अपने दुश्मनों की भी परवाह करते हैं, हम करुणा से प्रेरित लोग हैं। हम ऐसे ही आगे बढ़ते हैं। अब चुनौती बड़ी है, लेकिन चुनौतियों को चुनौती देना मेरे स्वभाव में है।

देश की भलाई के लिए फैसले लिए

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस यात्रा के दौरान जितना समय मेरे पास उपलब्ध था, उसका पल-पल मैंने देश की बात करने में, देश की भलाई के लिए निर्णय करने में अपना समय पूरी तरह से उपयोग किया। मैं आप से भी यही कहूंगा कि हिंदुस्तान की संस्कृति, महान परंपरा के बारे में बोलते हुए कभी भी गुलामी वाली मानसिकता में डूब मत जाना, हिम्मत के साथ बात कीजिए। जब मैं यह कहता हूं कि हमारे तीर्थ क्षेत्रों पर हमले स्वीकार नहीं हैं तो दुनिया भी मेरे साथ दिखती है।

नए संसद भवन के उद्घाटन पर सियासत तेज

बता दें कि नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस समेत 20 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह के बहिष्कार का एलान किया है। विपक्षी दलों ने नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्वारा किए जाने की मांग की है।

किन-किन दलों ने किया बहिष्कार का एलान?

कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, सपा, राजद, द्रमुक, जदयू, शिवसेना (यूबीटी), माकपा, भाकपा, एनसीपी, आईयूएमएल, झामुमो, केरल कांग्रेस (मणि), केएसपी, वीसीके, एमडीएमके, राष्ट्रीय लोकदल और आरएसपी, एआईयूडीएफ।

Back to top button