रामपुर MLA आकाश सक्सेना को HC का नोटिस, चुनाव में धांधली का आरोप  

रामपुर। उप्र के रामपुर में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान को हेट स्पीच के पुराने मामले में सजा मिलने के बाद उनकी विधायकी रद्द हो गई थी। एमपी-एमएलए कोर्ट ने अब उन्हें इस मामले में बरी कर दिया है।

इस बीच हुए उपचुनाव में भाजपा के आकाश सक्सेना ने सपा प्रत्याशी आसिम रजा को हराकर जीत दर्ज की थी। अब MLA आकाश सक्सेना को भी हाई कोर्ट की तरफ से नोटिस जारी हुआ है। ऐसे में उनकी विधानसभा सदस्यता पर खतरा मंडराने लगा है।

घटनाक्रम के मुताबिक रामपुर विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा की तरफ से मैदान में उतरे आकाश सक्सेना ने आजम के करीबी सपा प्रत्याशी आसिम रजा को 33 हजार वोट के अंतर से हराकर चुनाव जीता था। हालांकि चुनाव के फौरन बाद आसिम रजा हाई कोर्ट चले गए थे।

उन्होंने आकाश सक्सेना पर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया था। उसी मामले में अब हाई कोर्ट की तरफ से आकाश को नोटिस जारी किया है। आकाश के खिलाफ हाई कोर्ट गए आसिम रजा ने आरोप लगाया था कि चुनाव में धांधली हुई है। उन्होंने कहा कि एक वर्ग विशेष के वोटरों को मतदान से रोकने के लिए भाजपा प्रत्याशी की तरफ से कई सारे हथकंडे अपनाए गए।

उन्होंने यहां आकाश सक्सेना के निर्वाचन को रद्द किए जाने और नए सिरे से चुनाव कराए जाने की अपील की। अब जारी नोटिस के तहत आकाश सक्सेना को अगस्त महीने के पहले हफ्ते तक अपना जवाब दाखिल करना होगा।

Back to top button