पीएम मोदी ने किया नए संसद भवन का उद्घाटन, राजद के ट्वीट पर हुआ विवाद

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने भवन के निर्माण में लगे श्रमजीवियों को सम्मानित किया। इससे पहले, प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की और हवन और पूजा कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने संसद भवन में सेंगोल स्थापित कर 20 पंडितों से आशीर्वाद लिया।

राजद के ट्वीट पर हुआ विवाद

राजद ने नए संसद भवन की ताबूत के साथ तस्वीर ट्वीट की, जिससे विवाद पैदा हो गया है। भाजपा ने कहा कि 2024 में जनता राजद को इसी ताबूत में गाड़ देगी।

धोती-कुर्ता पहने नजर आए पीएम मोदी

पीएम मोदी नएसंसद के उद्घाटन मौके पर धोती-कुर्ता पहने हुए नजर आए। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ राष्ट्रपति महात्मा गांधी को नए संसद भवन में पुष्पांजलि अर्पित की।

संसद भवन की तुलना ताबूत से करना दुर्भाग्यपूर्ण

राजद की नए संसद भवन की तुलना ताबूत से करने पर भाजपा भड़क गई है। भाजपा नेता दुष्यंत गौतम ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि लालू यादव की पार्टी ने संसद भवन की तुलना ताबूत से की है। आज वो उसकी तुलना एक ताबूत से कर रहे हैं, क्या वो पुरानी संसद की तुलना जीरो से कर रहे थे? हम पहले शून्य में बैठे थे।

क्या राजद नए संसद भवन का बहिष्कार करेगी

राजद के ट्वीट पर भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि आज भले ही सभी दलों के लोगों ने भवन बहिष्कार किया हो, लेकिन कल सदन की कार्यवाही तो वहीं चलने वाली है। क्या राष्ट्रीय जनता दल ने यह तय कर लिया है कि वे नए संसद भवन का स्थायी रूप से बहिष्कार करेंगे? क्या वे लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे? ताबूत का चित्र दिखाना इससे ज़्यादा अपमानजनक कुछ नहीं है।

Back to top button