नए संसद भवन पर पहलवानों का महिला महापंचायत का एलान, पुलिस ने लिया हिरासत में

नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर लगभग 35 दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों ने रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर महिला महापंचायत का एलान किया है, जिसके लिए पहलवानों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

पुलिस ने महिला महापंचायत को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है, जिससे सड़कों पर जाम की समस्या पैदा हो गई है। वहीं, खाप पंचायतों के आह्वान पर महिला महापंचायत में शामिल होने के लिए किसान दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचने लगे हैं, जिन्हें पुलिस रोककर हिरासत में ले रही है।

अब जानकारी आ रही है कि पहलवानों की महिला सम्मान महापंचायत में शामिल होने के लिए किसान नेता राकेश टिकैत भी यूपी गेट पहुंचे गए हैं। नए संसद भवन के बाहर पहलवानों द्वारा महिला महापंचायत के ऐलान के बाद सिंघु बार्डर पर पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। बार्डर पर करीब चार कंपनियां, जिसमें एक महिला प्लाटून भी हैं तैनात है। हर वाहन की पुलिस जांच कर रही है।

महिला महापंचायत के लिए कुछ देर में निकलेंगे पहलवान

साक्षी मलिक ने धरनास्थल से मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे जिन साथियों को पुलिस ने दिल्ली की सीमा पर रोककर हिरासत में ले लिया है। उन्हें छोड़ दें। मैं उनसे शांतिपूर्ण तरीके से जंतर-मंतर की ओर बढ़ने का अनुरोध करती हूं। उन्होंने कहा कि एक ओर नए संसद भवन का उद्घाटन हो रहा है तो दूसरी ओर आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर लोकतंत्र की हत्या हो रहा है।

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे पहलवानों के समर्थन में नए संसद भवन के समक्ष महापंचायत के एलान के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने 360 खाप के प्रधान सुरेंद्र सोलंकी को सुबह 6 बजे पालम स्थित उनके घर से हिरासत में लिया।

Back to top button