बड़ी सादगी से हुई वित्त मंत्री की बेटी की शादी, दामाद है पीएम मोदी का बेहद खास

बेंगलुरु। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी की शादी बीते दिन बड़ी सादगी से सम्पन्न हुई। बेटी परकला वांगमयी की शादी उनके बेंगलुरु स्थित घर पर हुई। इस शादी में न कोई मंत्री और न ही कोई बड़ा नेता बुलाया गया था। समारोह में केवल परिवार के लोग और दोस्त ही शामिल हुए।

ब्राह्मण परंपरा के अनुसार हुई शादी

सीतारमण की बेटी वांगमयी की शादी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रमुख सहयोगी प्रतीक दोशी से हुई है। शादी ब्राह्मण परंपरा के अनुसार, उडुपी अदामारू मठ के संतों के दूल्हा और दुल्हन को आशीर्वाद देने के साथ संपन्न हुई।

दुल्हा-दुल्हन ने शादी में क्या पहना?

शादी के खास मौके पर दुल्हन वांगमयी ने गुलाबी रंग की साड़ी और इसे हरे रंग का ब्लाउज पहना था। दूल्हे ने सफेद पंच और शॉल पहना था। सीतारमण ने मोलाकलमुरु साड़ी पहनी थी। वांगमयी एक फीचर राइटर है। वे मिंट लाउंज के बुक्स एंड कल्चर सेक्शन के लिए काम करती हैं।

कौन हैं सीतारमण के दामाद प्रतीक दोशी ?

प्रतीक दोशी सिंगापुर मैनेजमेंट स्कूल से स्नातक हैं और मोदी के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में शोध सहायक के रूप में काम कर चुके हैं।

प्रतीक दोशी पीएम मोदी के साथ कई सालों से काम कर रहे हैं। प्रतीक गुजरात से ही हैं और पीएमओ में विशेष कार्य अधिकारी के रूप में काम कर रहे हैं। वो 2019 में संयुक्त सचिव भी बनाए गए थे।

पीएमओ की वेबसाइट के अनुसार, प्रतीक पीएमओ के अनुसंधान और रणनीति विंग को देखते हैं।

दोशी पीएम मोदी को कई बड़े कार्यों का भी फीडबैक देते हैं।

Back to top button