यह स्टॉक निवेशकों को दे रहा बंपर रिटर्न, एक्सपर्ट्स ने दी है बाय की रेटिंग

नई दिल्ली। शेयर बाजार में सही स्टॉक को चुनना सबसे मुश्किल काम होता है। अगर सही शेयर में निवेश कर दिया जाए तो बंपर रिटर्न मिलना तय है। ऐसे कई शेयर हैं जिन्होंने इस साल निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। एक्सपर्ट्स ने कई शेयरों में बंपर उछाल के संकेत दिए हैं।

अगर आप शेयर बाजार में बंपर मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन स्टॉक्स में निवेश कर सकते हैं। ऐसा ही एक शेयर जिंदल स्टील एंड पॉवर (Jindal Steel And Power) का है। इसमें लगातार तेजी देखने को मिल रही है। इसमें आज भी 5 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है।

यह शेयर सुबह 573.20 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था। पिछले एक महीने से शेयर में तेजी बनी हुई है। एक्सपर्ट्स ने इस शेयर को बाय की रेटिंग दी है। हालांकि आप किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है।

740 रुपये पर जा सकता है शेयर

जिंदल स्टील एंड पावर पर एक्सपर्ट्स ने भरोसा जताया है। कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के मुताबिक, शेयर में आने वाले वर्षों में बंपर रिटर्न मिल सकता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस शेयर में 740 रुपये का स्तर देखने को मिल सकते हैं।

कंपनी की बैलेंस शीट मजबूत है। यह तकनीकी चार्ट पर भी मजबूत नजर आ रहा है। सुबह 9:15 बजे, बीएसई पर स्टॉक 5.8 प्रतिशत बढ़कर 576.55 रुपये पर खुला है। अगले तीन वर्षों में इस शेयर में 100 फीसदी रिटर्न देखने को मिल सकते हैं।

निवेशकों को दे रहा बंपर रिटर्न

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अगले 3 और 5 वर्षों में EBITDA में 19 प्रतिशत और 17 प्रतिशत के कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट का अनुमान लगाया है। वहीं अगले 3 और 5 वर्षों में EPS में 33 प्रतिशत और 27 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि जिंदल स्टील एंड पावर की चल रही विस्तार परियोजनाओं से उसका मुनाफा बढ़ेगा। इससे करीब 4,000 रुपये प्रति टन का मार्जिन बढ़ जाएगा।

डिस्क्लेमर: उपरोक्त जानकारी सिर्फ सूचना मात्र है, न कि निवेश की सलाह। निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहाकार से अवश्य राय लें।

Back to top button