भारत के खिलाफ अच्छी शुरुआत व योजनाओं का इस्तेमाल जरूरी: WI कप्तान क्रैग ब्रैथवेट

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के टेस्ट क्रिकेट कप्तान क्रैग ब्रैथवेट का मानना है कि भारत के खिलाफ 12 जुलाई से डोमिनिका में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में मानसिक तैयारी और मैदान पर बेहतरीन खेल दिखाना महत्वपूर्ण होगा। ब्रैथवेट और उनकी टीम भारत के खिलाफ सीरीज के साथ नए आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के सफर की शुरुआत कने के लिए उत्सुक हैं।

अच्छी शुरुआत जरूरी

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने ब्रैथवेट के हवाले से कहा कि अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण है। हम भारत के खिलाफ खेलने जा रहे हैं। लोग इसे देखने का इंतजार कर रहे हैं। मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में और बल्लेबाजों और गेंदबाजों के रूप में हम पहले से मालूम है कि क्या उम्मीद करनी है और यही कारण है कि तैयारी बहुत महत्वपूर्ण है।

योजनाओं को इस्तेमाल करना जरूरी

यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप कैसे तैयारी करते हैं। यह जानना कि हमें परिस्थितियों के संदर्भ में क्या मिलने वाला है, हम आमतौर पर जानते हैं कि पिच कैसी रहेगी और हम पहले से ही भारत की टीम को जानते हैं। इसलिए अभी से मानसिक रूप से तैयार होना और गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी टीम की योजनाओं को समझना महत्वपूर्ण है।

12 जुलाई से होगा पहला टेस्ट

ब्रैथवेट चार महीने की अनुपस्थिति के बाद डोमिनिका में भारत के खिलाफ कैरेबियाई टीम में वापसी करेंगे। दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से त्रिनिदाद में शुरू होगा। ब्रैथवेट ने कैरेबियाई क्रिकेट प्रशंसकों से भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान टीम का समर्थन करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में आने का आग्रह किया है।

भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों के बाद 27 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज और 3 अगस्त से पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू होगी।

Back to top button