दारा सिंह चौहान फिर थामेंगे भाजपा का दामन, कल की थी अमित शाह से मुलाकात

लखनऊ। 2024 लोकसभा चुनाव में अभी भले ही एक साल बाकी हैं पर उप्र की सियासत दिलचस्‍प होनी शुरू हो गई है। एक दिन पहले सुभासपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने एनडीए का दामन दोबारा थामा था। इसी क्रम में आज उप्र के बड़े ओबीसी नेता दारा सिंह चौहान एक बार फिर भाजपा का दामन थामने जा रहे हैं। दारा सिंह चौहान ने कल दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

2022 विधानसभा चुनाव से पहले सपा में चले गए दारा सिंह चौहान ने दो दिन पहले घोसी विधानसभा से इस्‍तीफा दे दिया था। नई दिल्‍ली में अमित शाह से मुलाकात के बाद उन्‍होंने यह फैसला किया। आज वह बीजेपी दफ्तर में आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण कर लेंगे। माना जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल के पहले विस्‍तार में चौहान कैबिनेट मंत्री की शपथ ले सकते हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए ने अपना कुनबा बढ़ाने का प्रयास शुरू कर दिया है। इसके तहत पहले ओपी राजभर और अब दारा सिंह चौहान को बीजेपी ने अपने पाले में कर लिया है। यूपी के ओबीसी वोटों पर इन दोनों नेताओं का बड़ा प्रभाव माना जाता है।

बता दें कि पिछले साल विधानसभा चुनाव से ऐन पहले दारा सिंह चौहान, स्‍वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी ने बीजेपी छोड़ सपा जॉइन कर ली थी। करीब डेढ़ साल बाद ही चौहान का मन सपा से भर गया और वह वापस अपनी पुरानी पार्टी में लौट आए हैं।

चौहान की बेटी की शादी में नहीं पहुंचे थे अखिलेश

बताया गया कि चौहान को जितनी उम्‍मीद थी, सपा में उनको उतना महत्‍व नहीं मिला। इसको लेकर वह काफी दिनों से नाराज चल रहे थे। चौहान के निजी कार्यक्रमों तक से सपा के प्रमुख नेताओं ने दूरी बना ली थी। इसी वर्ष फरवरी में उनकी बेटी की शादी थी। इसमें सपा मुखिया अखिलेश यादव नहीं पहुंचे।

Back to top button