IND vs WI 2nd ODI: वेस्टइंडीज ने भारत को हराया, सीरीज में 1-1 से की बराबरी

बारबाडोस। बारबाडोस में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज ने छह विकेट से जीत लिया। इसके साथ ही कैरिबियाई टीम ने तीन मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने चार विकेट खोकर 182 रन बना लिए और मैच जीत लिया।

केसी कार्टी ने हार्दिक के ओवर में लगातार दो चौके लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40.5 ओवर में 181 रन बनाए थे। भारत के लिए सबसे ज्यादा 55 रन ईशान किशन के बल्ले से निकले थे।

वेस्टइंडीज ने 182 रन का लक्ष्य 36.4 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। शाई होप ने कप्तानी पारी खेली और नाबाद 63 रन बनाए। वहीं, केसी कार्टी 48 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए शार्दुल ने तीन विकेट लिए। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार को त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

टीम इंडिया सिर्फ 40.5 ओवर ही खेल पाई और वेस्टइंडीज के सामने बड़ा स्कोर नहीं रख पाई। भारत के लिए सबसे ज्यादा 55 रन ईशान किशन ने बनाए। शुभमन गिल 34 और सूर्यकुमार यादव 24 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा ने 10 और शार्दुल ने 16 रन बनाए।

इनके अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। छह बल्लेबाज 0 से 9 रन के स्कोर के बीच आउट हुए। वेस्टइंडीज के लिए गुदाकेश मोती और रोमारियो शेफर्ड ने तीन-तीन विकेट लिए। अल्जारी जोशेप को दो, कारिया और सेल्स को एक-एक विकेट मिला।

Back to top button