पहली तिमाही में यूको बैंक का नेट प्रॉफिट बढ़ा, NPA में भी हुआ सुधार

कोलकाता। यूको बैंक ने अप्रैल-जून तिमाही में शानदार प्रदर्शन करते हुए नेट प्रॉफिट में 80 फीसदी का उछाल दर्ज किया है। इसके साथ ही बैंक की आमदनी में भी जबरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इस उपलब्धि के लिए बैंक के एमडी और सीईओ अश्वनी कुमार ने सभी कर्मचारियों को बधाई दी।

उन्होंने कहा, NPA (Non-Performing Assets- गैर निष्पादित परिसंपत्तियां) का घटना एक सुखद अहसास है। बैंक का नेट एनपीए 2.49 प्रतिशत के मुकाबले घटकर 1.18 प्रतिशत रह गया है। अश्वनी कुमार ने कहा कि यूको बैंक और बेहतरीन कार्य करने और सेवाएं देने के लिए तत्पर है।

बता दें कि यूको बैंक ने शुक्रवार को जून तिमाही के नतीजे घोषित किए। बैंक ने बताया कि तिमाही के दौरान नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 80 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 223 करोड़ रुपये हो गया है। प्रॉफिट बढ़ने का कारण खराब लोन में गिरावट बताई गई है। कोलकाता बेस्ड लेंडर ने एक साल पहले की समान अवधि में 124 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था।

यूको बैंक ने नियामक फाइलिंग में बताया कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कुल आय 3,797 करोड़ रुपये के मुकाबले बढ़कर 5,857 करोड़ रुपये हो गई। बैंक की ब्याज से होने वाली आय एक साल पहले की समान तिमाही में 3,851 करोड़ रुपये से बढ़कर 5,224 करोड़ रुपये हो गई है।

एसेट क्वालिटी के मामले में बैंक ने सुधार दर्ज किया है। ग्रॉस नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) जून 2023 तक एक साल पहले के 7.42 प्रतिशत से घटकर 4.48 प्रतिशत हो गया है। वहीं, नेट एनपीए भी पिछले वर्ष की समान अवधि के 2.49 प्रतिशत के मुकाबले घटकर 1.18 प्रतिशत रह गया है।

Back to top button