नूंह हिंसा: एसपी वरुण सिंगला का ट्रांसफर, कर्फ्यू में ढ़ील के समय में बदलाव

नूंह (हरियाणा)। विहिप, बजरंग दल और अन्य हिंदू संगठनों द्वारा नूंह में 31 जुलाई को निकाली गई जलाभिषेक यात्रा पर हमले और इसके बाद फैली हिंसा की आग से दक्षिण हरियाणा उबर नहीं पा रहा है। हालांकि, तीन दिनों से पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती के बीच नूंह में शांति है, लेकिन गुरुग्राम, फरीदाबाद और रेवाड़ी में हिंसा की छिटपुट घटनाएं जारी हैं। अब तक 176 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। 90 अन्य संदिग्ध अभी पुलिस की हिरासत में हैं।

एसपी वरुण सिंगला का ट्रांसफर

नूंह के एसपी वरुण सिंगला का ट्रांसफर कर दिया गया उनकी जगह भिवानी के एसपी नरेन्द्र को चार्ज दिया गया है। बता दें कि हिंसा के दिन वरुण अवकाश पर थे। इसी दौरान 31 जुलाई को रात आठ बजे भिवानी के एसपी को नूंह का अतिरिक्त चार्ज दिया गया था।

वहीं, वरुण सिंगला ने अवकाश से आते ही बुधवार को जिम्मेदारी संभाली थी, लेकिन गुरुवार देर रात उन्हें हटाकर नरेन्द्र को चार्ज दिया गया। वह नूंह में कानून व्यवस्था देख रहे थे। नूंह में एसपी रैंक के आठ अधिकारी तीन दिन से तैनात हैं। शुक्रवार को कर्फ्यू के दौरान हिंसा प्रभावित इलाके में सुरक्षा कर्मियों ने मार्च किया और इलाके के हालात का जायजा लिया।

कर्फ्यू में ढ़ील के वक्त में बदलाव

शुक्रवार को कर्फ्यू में ढील देने के समय मे सुबह एसपी, उपायुक्त ने किया बदलाव कर दिया है। जिसके अनुसार अब लोग दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक जरूरी सामान खरीद सकेंगे। इससे पहले सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे की ढील थी।

रात में पुलिस अधिकारियों ने खुलवाई पुन्हाना, नूह फ़िरोजपुर झिरका, तावडू की सब्जी मंडी में लोग को एक-एक कर सब्जी लेने आने लगे हैं हालांकि, मंडी पूरी तरह नहीं खुली है।

Back to top button