DRDO से Astra Microwave को मिला 138 करोड़ का ऑर्डर, जानें कितना मजबूत इसका शेयर

नई दिल्ली। डिफेंस प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी एक्स्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स के शेयरों में शुक्रवार को मामूली कमजोरी दर्ज की गई और यह ₹391 के लेवल पर कामकाज कर रहे थे। पिछले 1 महीने में निवेशकों को 8 फीसदी का रिटर्न देने वाले एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने जानकारी दी है कि उसे DRDO, ISRO और DPSU से 158 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है।

मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के पास इस समय 1580 करोड़ के ऑर्डर हैं। एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स ने जानकारी दी है कि उसे इसरो से ₹17 करोड़ का एक आर्डर मिला है जिसमें सेटेलाइट सब सिस्टम और वेदर डाटा प्रोसेसिंग सिस्टम की आपूर्ति करनी है।

Astra Microwave को डीआरडीओ से एक 120 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है जिसमें सेटेलाइट सब सिस्टम और एयरबोर्न रडार की आपूर्ति करनी है। डीपीएसयू से एयरोस्पेस, वेदर इक्विपमेंट और डिफेंस कंपनी Astra Microwave को एक ₹21 करोड़ का ऑर्डर मिला है जिसमें रडार और ew सबसिस्टम्स की आपूर्ति करनी है।

एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स रेडियो फ्रीक्वेंसी और माइक्रोवेव सिस्टम्स की डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग के साथ डेवलपमेंट में शामिल है। कंपनी के प्रोडक्ट डिफेंस स्पेस मेट्रोलॉजी और टेलीकॉम डिपार्टमेंट में यूज किए जाते हैं।

पिछले 3 साल में निवेशकों को 225 फ़ीसदी और एक दशक में 1050 फ़ीसदी का रिटर्न देने वाले स्मॉलकैप शेयर Astra Microwave पर नजर रखकर आप भी अच्छी कमाई कर सकते हैं।

पिछले 6 महीने में एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स लिमिटेड के शेयरों ने निवेशकों को करीब 50 फ़ीसदी का रिटर्न दे दिया है जबकि 27 मार्च 2023 के ₹221 के निचले स्तर से अब तक निवेशकों को ₹170 या 85 फ़ीसदी का बंपर रिटर्न मिल चुका है।

करीब 3720 करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली एस्ट्रा माइक्रोवेव लिमिटेड के शेयरों का 52 हफ्ते का उच्च स्तर ₹405 जबकि 52 हफ्ते का निचला स्तर ₹213 है।

डिस्क्लेमर: उपरोक्त जानकारी सिर्फ सूचना मात्र है न कि निवेश की सलाह. निवेश से पूर्व संबंधित विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें.

Back to top button