Asian Games: शूटिंग में पुरुष तिकड़ी ने जीता गोल्ड, महिलाओं ने सिल्वर पर साधा निशाना

हांगझोऊ। चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स 2023 के छठे दिन की शुरुआत में भारतीय एथलीट्स से हुई। पुरुषों की 20 किमी रेस वॉक फाइनल में संदीप कुमार और विकास सिंह से खेलों में भारत के दिन की शुरुआत हुई।

गोल्फ में एक बार फिर अदिति अशोक पहले स्थान पर रही। शूटिंग में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में भारतीय तिकड़ी ने सिल्वर मेडल जीता। दिव्या टीएस, ईशा सिंह और पलक ने भारत को यह सफलता दिलाई।

टेनिस में भारत के साकेत-रामकुमार ने पुरुष डबल्स फाइनल में सिल्वर मेडल जीता है। रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी ताइवान की जोड़ी से सीधे सेटों में हार गई और उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा।

इसके अलावा पुरुषों में भारत की ओर से ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर, स्वप्निल कुसाले और फिल श्योरा ने 50 मीटर राइफल में गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने 1736 प्वाइंट्स के सर्वश्रेष्ठ प्वाइंट्स के साथ विश्व रिकॉर्ड तोड़ा है। बैडमिंटन में पीवी सिंधु थाईलैंड से तीनों मैच हार गई। वहीं, अब तक 8 गोल्ड मेडल समेत कुल 30 मेडल अपने नाम किए हैं। इसके साथ ही अब प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ गया है।

भारत ने जीता गोल्ड और सिल्वर

भारत की पलक ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड और ईशा सिंह ने सिल्वर मेडल अपनी झोली में डाला है।

टेनिस भारत ने जीता सिल्वर मेडल

भारत के साकेत-रामकुमार ने टेनिस के पुरुष डबल्स फाइनल में सिल्वर मेडल जीता है। रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी की जोड़ी ताइवान से सीधे सेटों में हार गई और उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा।

10 मीटर एयर पिस्टल में ईशा सिंह आगे

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत फाइनल में : ईशा सिंह और पलक 5 शॉट के बाद टॉप 3 में हैं।

पुरुष तिकड़ी ने जीता गोल्ड मेडल

भारतीय पुरुष तिकड़ी ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर, स्वप्निल कुसाले और अखिल श्योराण ने देश को 50 मीटर राइफल में गोल्ड मेडल दिलाया है। भारतीय शूटरों ने कुल 1769 प्वाइंट्स हासिल करके मौजूदा विश्व रिकॉर्ड को तोड़ा।

भारतीय तिकड़ी ने जीता सिल्वर मेडल

10 मीटर एयर पिस्टल में महिला तिकड़ी  ईशा सिंह, पलक और दिव्या थडिगोल ने देश को एक और सिल्वर मेडल दिलाया है। भारतीय टीम कुल 1731 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर रही।

पीवी सिंधु को मिली मात

पीवी सिंधु थाईलैंड की चोचुवोंग से तीन गेम में हार गईं। वह 21-14, 15-21, 14-21 से हार गईं। थाईलैंड के खिलाफ इस क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत 0-1 से पीछे है।

Back to top button