मोहम्‍मद शमी के गांव में बनेगा स्‍टेडियम और ओपन जिम, जिला प्रशासन ने की घोषणा

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को वर्ल्‍ड कप 2023 में किए गए  शानदार प्रदर्शन के चलते एक नायाब तोहफा मिलने जा रहा है। शमी के पैतृक निवास उप्र के अमरोहा जिले के सहसपुर अलीनगर गांव में जिला प्रशासनिक अधिकारी एक मिनी स्‍टेडियम और ओपन जिम का निर्माण करने की योजना कर रहे हैं। इस संबंध मे अमरोहा जिला मजिस्‍ट्रेट राजेश त्‍यागी ने शुक्रवार को घोषणा की।

डीएम राजेश त्‍यागी ने कहा, ”मोहम्‍मद शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में मिनी स्‍टेडियम और ओपन जिम के निर्माण का प्रस्‍ताव बनाया गया है।” भारतीय तेज गेंदबाज के गृहनगर सहसपुर अलीनगर में मिनी स्‍टेडियम और ओपन जिम बनाने के लक्ष्‍य का प्रस्‍ताव दिया गया।

गौरतलब है कि शमी ने वर्ल्‍ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 9.5 ओवर में 57 रन देकर सात विकेट झटके। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को 70 रन से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। भारत अब रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में ऑस्‍ट्रेलिया से वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल में भिड़ेगा।

मोहम्‍मद शमी को लीग चरण के शुरुआती मैचों में प्‍लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी, लेकिन हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद वो टीम का नियमित हिस्‍सा बने और अपनी उपयोगिता साबित की। शमी वर्ल्‍ड कप 2023 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्‍ट में शामिल हैं।

जयंत चौधरी ने मदद को बढ़ाए हाथ

राष्‍ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शमी के गांव में खेल सुविधा के निर्माण के लिए फंड उपलब्‍ध कराने के प्रति समर्थन जाहिर किया है। जयंत सिंह ने अपने आधिकारिक एक्‍स अकाउंट पर पोस्‍ट किया, ”मैं शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में खेल सुविधा के निर्माण में योगदान देने के लिए एमपीएलएडी फंड देने को तैयार हूं।”

Back to top button