BJP राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू, लोकसभा चुनाव के लिए एजेंडा पेश कर सकते हैं PM मोदी

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनावों में 370 सीटों करने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही भारतीय जनता पार्टी ने 17 और 18 फरवरी को दिल्ली के भारत मंडपम में दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया है, जिसमें 11,000 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे। ये सभी राष्ट्रीय और राज्य स्तर के पदाधिकारी हैं।

17 फरवरी को भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक निर्धारित की गई है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो रहे हैं। यह मीटिंग 17 फरवरी को सुबह 9.30 बजे से शुरू हो गई है। इसके बाद दोपहर 3 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपना अध्यक्षीय भाषण देंगे और बैठक शुरू होगी।

बीजेपी के 11, 000 से ज्यादा प्रतिनिधि इस मीटिंग में शामिल होने वाले हैं. सम्मेलन 18 फरवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के समापन या समापन भाषण के साथ समाप्त होगा. सम्मेलन में सभी मोर्चा, नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत और जिला पंचायत के महासचिवों, संयोजकों, अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी, राष्ट्रीय परिषद के पदाधिकारी, देशभर के जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, लोकसभा प्रभारी, क्लस्टर प्रभारी, लोकसभा संयोजक, लोकसभा विस्तारक, अनुशासन समिति, वित्त समिति, राज्यों के मुख्य प्रवक्ता, दो दिवसीय सम्मेलन में देश भर से मीडिया सेल के संयोजकों और आईटी सेल के विभिन्न स्तरों के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है।

सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक में दो प्रस्ताव पारित किये जायेंगे। इन प्रस्तावों में से एक राजनीतिक प्रस्ताव हो सकता है और दूसरा अर्थव्यवस्था, सामाजिक और राम मंदिर से जुड़े मुद्दों का प्रस्ताव हो सकता है।

इन प्रस्तावों में अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, महिला आरक्षण, ज्ञान सूत्र यानी गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं के कल्याण के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदम शामिल हैं। चंद्रयान मिशन समेत इसरो की तमाम सफलताएं भी इसका हिस्सा हैं।

प्रस्ताव में कई बड़ी उपलब्धियों का जिक्र किया जा सकता है, जिनमें कोरोना के वैश्विक संकट के दौरान मोदी सरकार द्वारा उठाए गए प्रभावी कदम और रक्षा क्षेत्र में हासिल की गई उपलब्धियां शामिल हैं। इसमें COVID-19 वैक्सीन और स्वदेशी विमान तेजस भी शामिल हैं। इस बीच दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली के भारत मंडपम में बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

Back to top button