IPL 2024: ‘किंग नहीं बुलाओ, मैं शर्मिंदा होता हूं’, विराट कोहली ने कही ‘मन की बात’

नई दिल्‍ली। स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने करीब दो महीने के बाद क्रिकेट स्‍टेडियम में वापसी की और मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के अनबॉक्‍स इवेंट में शामिल हुए। विराट ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले क्रिकेट से ब्रेक लिया था, तब वो अपनी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ थे। इस जोड़ी ने कुछ समय पहले अपने बेटे का स्‍वागत किया।

अब विराट कोहली आईपीएल 2024 में अपना जलवा बिखेरने को बेकरार हैं। बेंगलुरु में आरसीबी के अनबॉक्‍स इवेंट के दौरान कोहली को दर्शकों से भव्‍य स्‍वागत मिला। दर्शकों ने अपने चहेते स्‍टार को देखकर खूब नारे लगाए। 35 साल के कोहली ने इस दौरान कहा कि उन्‍हें ‘किंग’ नहीं बुलाएं क्‍योंकि इससे उन्‍हें शर्मिंदगी महसूस होती है।

विराट कोहली ने क्‍या कहा

देखिए, हमें जल्‍द ही चेन्‍नई रवाना होना है। हमारी चार्टर्ड फ्लाइट है तो हमारे पास ज्‍यादा समय नहीं है। सबसे पहली बात, आपको मुझे किंग बोलना बंद करना होगा। मैं फाफ से कह रहा था कि जब आप किंग बोलते हैं तो मुझे सभी जगह शर्मिंदगी महसूस होती है। तो कृपया मुझे अब से विराट कहें। किंग शब्‍द का प्रयोग नहीं करें। यह मेरे लिए काफी शर्मिंदगी भरा है।

किंग नाम कैसे मिला

विराट कोहली को किंग नाम क्रिकेट जगत में शानदार प्रदर्शन करने के कारण मिला है। कोहली ने अपनी टीम (भारत और आरसीबी) को कई मौकों पर मुश्किल स्थिति से उबारकर विजेता बनाया और रनों का पहाड़ खड़ा किया। कोहली की उपलब्धियों को देखते हुए उन्‍हें आधुनिक युग में क्रिकेट का किंग कहा गया।

22 मार्च को होगा उद्घाटन

बता दें कि 22 मार्च को आईपीएल 2024 का बिगुल बजेगा। गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा।

Back to top button