दिल्ली शराब घोटाला मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, CM अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। करीब 2 घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके अधिकारिक आवास से ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली हाई कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक से इनकार के बाद जांच एजेंसी ने गुरुवार की शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर पहुंची थी।

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि दो साल में एक रुपये की रिकवरी ईडी नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा सीएम अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। आतिशी ने कहा, ‘हमें सूचना मिली है कि ED ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन हमने हमेशा कहा है की अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे। वह दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। हम इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में केस फाइल करेंगे हमारे वकील सुप्रीम कोर्ट पहुंच रहे हैं।

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल ने कहा केजरीवाल जी जेल से सरकार चलाएंगे। पार्टी के तमाम पार्षदों, विधायकों, सांसदों, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और दिल्ली की जनता से पूछकर ये सामूहिक निर्णय पहले ही लिया जा चुका है। दिल्ली की जनता भी इस पर मुहर लगा चुकी है। किसी और को सीएम बनाने का सवाल ही नहीं उठता

प्रवर्तन निदेशालय की दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर पर छापेमारी और गिरफ्तारी के बीच उनके वकील ने बयान दिया है। वरिष्ठ वकील अभिषेक सिंघवी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल आज रात सुप्रीम कोर्ट में सुरक्षा की याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग नहीं करेंगे।

Back to top button