यूपी में दूसरे चरण के लिए 8 सीटों पर मतदान जारी, मेरठ में 90 साल की मह‍िला ने डाला वोट

नई द‍िल्ली। लोकसभा चुनाव 2024में दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान जारी है। अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा लोकसभा सीट के 1.67 करोड़ मतदाता 91 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे, जिसमें 10 महिला प्रत्याशी हैं।

गौतम बुद्ध नगर व मथुरा सीट पर सर्वाधिक 15-15 और बुलंदशहर में सबसे कम छह प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। पिछले चुनाव में इन आठ सीटों में से सात भाजपा और एक बसपा की झोली में गई थीं।

बुलंदशहर के बीबी नगर क्षेत्र के गांव परतापुर स्थित प्राथमिक पाठशाला में सुबह से ही मतदाताओं की लाइन लग गई। धूप से बचाव के लिए टेंट लगाए गए हैं।

चुनाव का बहिष्कार, मतदान केंद्र पर सन्नाटा

बुलंदशहर के गांव मदनगढ़ में विकास कार्य न होने और मुख्य मार्गों पर जलभराव की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। यहां के मतदान केंद्र पर सन्नाटा है।

मतदान केंद्र पर किसी भी पार्टी का कोई एजेंट अभी तक नहीं बना है, जबकि मतदान शुरू हुए डेढ़ घंटा बीत चुका है। ग्रामीणों को मनाने के लिए अभी तक कोई अधिकारी भी नहीं आया है।

पूर्व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने डाला वोट

प्रदेश के पूर्व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मथुरा में अपने पैतृक गांव गंठोली में वोट डाला। मेरठ के गन्ना भवन में 90 वर्षीय रामदेवी ने भी अपने मताधि‍कार का इस्‍तेमाल क‍िया।

मेरठ, बागपत और बुलंदशहर लोकसभा सीट पर मतदान जारी

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में आज मेरठ, बागपत और बुलंदशहर लोकसभा सीट पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया और शाम छह बजे तक जारी रहेगा।

बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतार लगनी शुरू हो गई। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर पुलिस के साथ ही पर्याप्त संख्या में अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं।

Back to top button