अमेठी: आज हो सकता है राहुल गांधी के नाम का एलान, दिल्ली में कांग्रेस का मंथन जारी

अमेठी। अमेठी का सियासी रण दिलचस्प होता जा रहा है। भाजपा की स्मृति जुबिन इरानी पहले से ही अपनी सेना के साथ मैदान में डटी हैं। रविवार को बसपा ने भी रवि प्रकाश मौर्य को मार्चे पर उतार दिया। अब सभी की निगाहें सिर्फ कांग्रेस पर टिकी हुई हैं।

अमेठी में प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस पार्टी का दिल्ली में मंथन जारी है। भाजपा के बाद अब बसपा के भी प्रत्याशी उतार देने से कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस आज राहुल गांधी के नाम का एलान कर देगी या फिर किसी अन्य उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगेगी।

शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई। चर्चा में कई मुद्दों पर खुलकर बात हुई, लेकिन अभी तक प्रत्याशी के नाम का एलान नहीं हो सका है। शनिवार देर शाम दिल्ली में कांग्रेस की उच्चस्तरीय बैठक हुई।

माना जा रहा था कि कांग्रेस अमेठी और रायबरेली में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। इन्हीं उम्मीदों से अमेठी के कांग्रेस कार्यालय में सरगर्मियां बढ़ गई थीं। आतिशबाजी के सारे इंतजाम हो गए थे। मिठाई बांटने की तैयारी थी।

स्थानीय नेता दिल्ली में हो रही बैठक के फैसलों की फोन के जरिए टोह ले रहे थे, लेकिन बैठक खत्म हुई तो फिर से मायूसी हाथ लगी। उम्मीद है कि आज अमेठी में कांग्रेस के प्रत्याशी के नाम का एलान हो सकता है। अमेठी से राहुल गांधी मैदान में उतरेंगे या फिर कोई और उम्मीदवार होगा, इसका सभी को इंतजार है।

कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर कयासबाजियां फिर से राजनैतिक फिजाओं में तैरने लगीं कि आखिर कौन होगा जो अमेठी से भाजपा की स्मृति जूबिन इरानी के मुकाबले मैदान में उतारा जाएगा। कांग्रेस के स्थानीय नेता इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

Back to top button