कोलकाता डॉक्टर हत्या: पीड़िता की मां ने पहली बार बयां किया अपना दर्द, पत्र में लिखा भावुक संदेश

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार के बाद हत्या मामले में पूरा देश न्याय की मांग कर रहा है। देशभर के लोग आक्रोशित हैं। उधर, पीड़ित ट्रेनी डॉक्टर की मां ने शिक्षक दिवस पर एक भावुक पत्र लिखा और कॉलेज के फैकल्टी मेंबर्स से खास अपील की।

कॉलेज सदस्यों से की खास अपील

पीड़िता की मां ने फैकल्टी सदस्यों से मामले से संबंधित जानकारी सामने लाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि आज शिक्षक दिवस पर मैं अपनी बेटी की ओर से सभी शिक्षकों को अपना सम्मान अर्पित करती हूं। बचपन से ही उसका सपना डॉक्टर बनने का था।

आप उस सपने के पीछे मार्गदर्शक शक्ति थे और हम उसके माता-पिता के रूप में उसके साथ खड़े थे। उसने बहुत मेहनत भी की, लेकिन मेरा मानना ​​है कि यह इसलिए था क्योंकि उसके पास आप जैसे अच्छे शिक्षक थे, जिससे वह डॉक्टर बनने का अपना सपना पूरा कर सकी।

बेटी के लिए न्याय की उम्मीद करती हूं…

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता की मां ने कहा कि शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को सम्मानित करके, मैं अपनी बेटी के लिए न्याय की उम्मीद करती हूं। इससे पहले, पीड़िता का परिवार आरजी कर अस्पताल में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुआ

और पुलिस पर आरोप लगाया कि जब वे रो रहे थे और अपनी बेटी के शव के अवशेषों के साथ बैठे थे, तब पुलिस ने उन्हें पैसे देने की कोशिश की। मृतक ट्रेनी डॉक्टर की चाची ने कहा था कि जब बेटी का शव घर में माता-पिता के सामने पड़ा था, तब पुलिस पैसे दे रही थी, क्या यही पुलिस की मानवता है?

9 अगस्त का मामला

बता दें कि 9 अगस्त को हुई इस घटना में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी।

इसने कोलकाता पुलिस के एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार कर लिया और डॉक्टरों और नागरिकों द्वारा व्यापक विरोध प्रदर्शन किया। कलकत्ता हाईकोर्ट ने बाद में सीबीआई को संस्थान में हत्या और वित्तीय अनियमितताओं दोनों की जांच करने का निर्देश दिया।

Back to top button