‘एकजुटता बनी रहे…’, ईद मिलाद-उन-नबी पर पीएम मोदी ने दिया खास मैसेज

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद मिलाद-उन-नबी पर खास मैसेज देकर शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “ईद मुबारक। मिलाद-उन-नबी के अवसर पर शुभकामनाएं। सद्भाव और एकजुटता हमेशा बनी रहे। चारों ओर खुशी और समृद्धि हो।

राष्ट्रपति ने भी दी शुभकामनाएं

इससे पहले राष्ट्र के नाम अपने संदेश में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद ने समानता पर आधारित मानव समाज का एक उदाहरण पेश किया था। मुर्मु ने कहा पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन मिलाद-उल-नबी के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई देती हूं।

पैगंबर मोहम्मद ने समानता पर आधारित मानव समाज का एक अद्भुत उदाहरण पेश किया है। उन्होंने धैर्य के साथ सत्य के मार्ग पर चलने की भी शिक्षा दी है। इस अवसर पर, आइए हम सभी उनके उपदेशों को व्यावहारिक जीवन में लागू करने और देश के विकास के लिए सक्रिय रहने का संकल्प लें।

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू ने भी इस अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी को मिलाद-उन-नबी की हार्दिक शुभकामनाएं। यह दिन खुशी, प्यार और एकजुटता की नई भावना से भरा हो।

खरगे ने भी दी बधाई

इस अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ‘सभी को ईद मिलाद-उन-नबी मुबारक। यह मुबारक अवसर हमारे जीवन में शांति, करुणा और समृद्धि लाए और सभी के बीच एकता, सौहार्द, दया और सद्भाव को बढ़ावा दे।

बता दें कि मिलाद-उन-नबी, जिसे ईद-ए-मिलाद-उन-नबी या मावलिद के नाम से भी जाना जाता है, पैगंबर मोहम्मद की जयंती का प्रतीक है। पैगंबर का जन्मदिन 12 रबी उल अव्वल को मनाया जाता है, जो इस्लामी कैलेंडर के अनुसार तीसरा महीना है।

Back to top button