ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित, कुलदीप को नहीं मिला मौका; कृष्णा की वापसी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। रोहित शर्मा को कप्तान और जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुने गए स्क्वॉड में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। घरेलू सर्किट में रन बनाने के बाद अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में जगह मिली है। नितीश कुमार रेड्डी और हर्षित राणा को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है और वे इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।

शमी व कुलदीप यादव टीम से बाहर

भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव टीम से बाहर हो गए हैं। वह अपनी पुरानी बाईं कमर की समस्या के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। मोहम्मद शमी को एक बार फिर टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। फिलहाल स्टार पेसर सर्जरी से उबर रहे हैं।

कृष्णा की वापसी, अक्षर का कटा पत्ता

इस मैच में तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व जसप्रीत बुमराह करेंगे। इसमें उनका साथ देने के लिए मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया गया है। कृष्णा ने टेस्ट टीम में भी वापसी की है।

उन्हें आखिरी बार द. अफ्रीका के खिलाफ खेलते देखा गया था। वहीं, स्पिन विभाग में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर को जगह मिली है। अक्षर पटेल को मौका नहीं मिला है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर।

रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद।

Back to top button