Asian Games : शूटिंग में पुरुषों ने जीता गोल्ड, महिलाओं ने सिल्वर पर साधा निशाना

हांगझोऊ। चीन के हांगझोऊ में खेले जा रहे एशियन गेम्‍स 2023 के आठवें दिन भारत ने अपना 11वां गोल्‍ड मेडल जीता। डारियस चेनाई, जोरावर सिंह संधू और पृथ्‍वीराज तोंडाइमन की तिकड़ी ने पुरुष टीम ट्रैप इवेंट में भारत को गोल्‍ड मेडल दिलाया।

भारत ने शनिवार को पुरुष स्‍क्‍वाश टीम इवेंट और मिक्‍स्‍ड डबल्‍स टेनिस इवेंट में गोल्‍ड मेडल जीते। 10 मीटर एयर पिस्‍टल मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट में सिल्‍वर मेडल जीता। पुरुषों के 10,000 मीटर इवेंट में सिल्‍वर और ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया।

शूटिंग में एक और स्वर्ण

भारत ने पुरुष ट्रैप टीम में किनान चेनाई, जोरावर सिंह और पृथ्वीराज टोंडिमान ने कुवैत और चीन से काफी आगे रहते हुए 361 का स्कोर किया और स्वर्ण पदक जीता। यह एशियाई खेलों में ट्रैप शूटिंग में किसी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है। कीनान और जोरावर भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे पुरुष व्यक्तिगत फाइनल में भाग लेंगे।

महिला शूटिंग में एक और पदक

शूटिंग में एक और पदक मिला है। महिला ट्रैप टीम ने रजत पदक जीता। मनीषा कीर, राजेश्वरी कुमारी और प्रीति रजक ने 337 का स्कोर किया। चीन की टीम ने 355 का स्कोर कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

भारत का अब तक का सफ़र

भारत के लिए सातवां दिन भी सफल बीता। भारत ने सातवें अपने खाते में 5 मेडल और जोड़े। भारत एशियन गेम्‍स 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर पहुंच गया है। उससे आगे चीन, जापान और दक्षिण कोरिया है।

एशियाई खेलों के पहले दिन भारत को पांच, दूसरे दिन छह, तीसरे दिन तीन, चौथे दिन आठ, पांचवें दिन तीन, छठे दिन आठ और सातवें दिन पांच पदक मिले। आज भारत पदकों का अर्धशतक पूरा कर सकता है।

भारत के पास अब तक कितने पदक

स्वर्णः 11

रजतः 16

कांस्यः 14

कुलः 41

Back to top button