अतीक-अशरफ हत्याकांड में ट्रायल शुरू, यह शख्‍स बना पहला गवाह

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ हत्याकांड के विचाराधीन मुकदमे का ट्रायल गुरुवार को जिला न्यायालय में शुरू हो गया है। मुकदमे की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रही है।

अदालत ने मुकदमे के पहले गवाह पूर्व थाना प्रभारी धूमनगंज राजेश मौर्या को 10 मई को बयान दर्ज करने के लिए तलब किया है। पिछली नियत तिथि पर अदालत ने तीनों आरोपितों पर आरोप तय कर हस्ताक्षर कराए जाने के लिए आदेश चित्रकूट जेल भेजा था।

चित्रकूट जेल में हैं तीनों आरोपित

फास्ट ट्रैक कोर्ट के न्यायाधीश दिनेश कुमार गौतम के समक्ष हत्याकांड के आरोपित लवलेश तिवारी, सनी उर्फ मोहित सिंह तथा अरुण मौर्य को चित्रकूट जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। इसके साथ ही मुकदमे का ट्रायल शुरू हो गया।

गौरतलब है प्रयागराज के काल्विन अस्पताल में 15 अप्रैल 2023 को अतीक अहमद और अशरफ की पुलिस हिरासत के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी घटनास्थल से ही पुलिस ने आरोपितों को पकड़ लिया था। उनके विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल होने के उपरांत पत्रावली मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत की गई।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मामले का संज्ञान लेकर मामले का विचारण किए जाने हेतु सत्र न्यायालय को पत्रावली सुपुर्द कर दिया गया था।

यहां कई तारीखों पर सुनवाई के बाद मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वितीय के न्यायालय में अंतरित कर दिया गया। सहायक शासकीय अधिवक्ता फौजदारी मृत्युंजय त्रिपाठी ने बताया कि कोर्ट ने मामले के अगली सुनवाई के लिए 10 मई की तिथि नियत किया है।

Back to top button