Paris Olympics: रमिता और अर्जुन बाबुता से रहेगी पदक की आस, पुरुष हॉकी टीम की नजरें दूसरी जीत पर

पेरिस। महिला निशानेबाज मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक खेलों के दूसरे दिन रविवार को भारत का पदक का खाता खुलवाया। अब खेलों के तीसरे दिन सोमवार को रमिता जिंदल और अर्जुन बाबुता से भी पदक की आस रहेगी।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सामना ग्रुप चरण के दूसरे मैच में अर्जेंटीना से होगा, जबकि बैडमिंटन और टेबल टेनिस खिलाड़ी भी अपने अभियान को गति देने उतरेंगे।

महिला तीरंदाजी टीम का सफर क्वार्टर फाइनल में भले ही समाप्त हो गया, लेकिन पुरुष तीरंदाजी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो क्वार्टर फाइनल में चुनौती पेश करने उतरेगी।

हॉकी टीम के सामने होगी अर्जेंटीना की कठिन चुनौती

जीत के साथ शुरुआत करने वाली भारतीय टीम पेरिस ओलंपिक पुरुष हॉकी स्पर्धा के दूसरे मैच में रियो ओलंपिक 2016 चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ इस लय को कायम रखने उतरेगी।

भारत ने रोमांचक पहले मैच में शनिवार को आखिरी सीटी बजने से डेढ मिनट पहले पेनाल्टी स्ट्रोक पर कप्तान हरमनप्रीत सिंह के गोल के दम पर न्यूजीलैंड को हराया था।

इस मैच में हालांकि टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका और नौ पेनाल्टी कॉर्नर गंवाए। अर्जेंटीना की टीम मैन टू मैन मार्किग में मुस्तैद है और भारत को इसमें सेंध लगानी होगी। 

रमिता-बाबुता से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

रमिता ने पांचवें स्थान पर रहकर महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल फाइनल के लिए क्वालिफाई किया, जबकि क्वालिफिकेशन में सातवें स्थान पर रहते हुए बाबुता ने पुरुष 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई। अब तीसरे दिन इन दोनों निशानेबाजों ने पदक जीतने की उम्मीद होगी।

पेरिस ओलंपिक में तीसरे दिन सोमवार को भारत का कार्यक्रम इस प्रकार है…

बैडमिंटन

– पुरुष युगल (ग्रुप चरण): सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बनाम मार्क लैम्सफस और मार्विन सीडेल (दोपहर 12 बजे से)

– महिला युगल (ग्रुप चरण): अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रास्टो बनाम नामी मात्सुयामा और चिहारू शिदा (दोपहर 12:50 बजे से)

– पुरुष एकल (ग्रुप चरण): लक्ष्य सेन बनाम जूलियन कैरेगी (शाम 5:30 बजे से)

निशानेबाजी

– 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम क्वालिफिकेशन: मनु भाकर और सरबजोत सिंह, रिदम सांगवान और अर्जुन सिंह चीमा  (दोपहर 12:45 बजे से)

– पुरुष ट्रैप क्वालिफिकेशन: पृथ्वीराज तोंडईमान (दोपहर 1:00 बजे से)

– 10 मीटर एयर राइफल महिला फाइनल: रमिता जिंदल (दोपहर 1:00 बजे से)

– 10 मीटर एयर राइफल पुरुष फाइनल: अर्जुन बाबुता (दोपहर 3:30 बजे से)

हॉकी

– पुरुष पूल बी मैच: भारत बनाम अर्जेटींना (शाम 4:15 बजे से)

तीरंदाजी

– पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल: तरुणदीप राय, धीरज बोम्मादेवरा, प्रवीण जाधव  (शाम 6:30 बजे से) 

टेबल टेनिस

– महिला एकल (राउंड ऑफ 32): श्रीजा अकुला बनाम जियान जेंग (रात 11:30 बजे से)

Back to top button