नोएडा: चार्जिंग के दौरान बैटरी फटने से लगी आग, तीन बच्चियों की मौत; पिता गंभीर

नोएडा। उप्र के नोएडा के सेक्टर-8 स्थित बिजली घर के पास आज बुधवार सुबह एक झुग्गी में भीषण आग लग गई। हादसे में एक परिवार की तीन बच्ची समेत पांच लोग झुलस गए। जिन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इलाज के दौरान गंभीर रूप से झुलसी तीनों बच्चियों की मौत हो गई। बच्चियों के पिता को गंभीर हालत में इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। जिला अस्पताल में भर्ती बच्चियों की मां की हालत स्थिर है।

चार्जिंग के दौरान ई-रिक्शा की बैटरी फटने से हुआ हादसा

फेज-1 कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। डीसीपी नोएडा राम बदन सिंह का कहना है कि फेज-1 कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-8 स्थित झुग्गी-झोपड़ी कॉलोनी में बिजली घर के पास एक मकान में बुधवार सुबह चार बजे आग लगने की सूचना मिली थी। जेजे कॉलोनी में ई-रिक्शा की बैटरी चार्जिंग करने के दौरान बैटरी फटने से बिजली घर के पास एक झुग्गी में आग लगी।

टीम ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया

सूचना पर तुरंत फेज-1 फायर सर्विस स्टेशन की एक गाड़ी मौके पर पहुंची और आग को बुझाया। जांच पर पता चला है कि एक परिवार के पांच लोग घर में सोए हुए थे। जिसमें तीन बच्चियां और पति पत्नी थी।

आस्था समेत तीन बच्चियों की मौत

इस हादसे में दौलत राम (32), उनकी पत्नी नीनू (30) व उनकी पुत्रियां आस्था (10), नैना (7) व आराध्या (5) आग में झुलस गए हैं। सभी को पहले जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों द्वारा आराध्या, नैना व आस्था को मृत घोषित कर दिया। दौलतराम को हायर सेंटर सफदरगंज दिल्ली रेफर कर दिया गया है।

वहीं नीनू की हालत स्थिर है। पुलिस जांच में पता चला है कि मैनपुरी का दौलतराम ई-रिक्शा चालक है। वह किराये के एक कमरे में परिवार के साथ रहता है।

पुलिस के अनुसार, मंगलवार रात को ई-रिक्शा की बैटरी चार्जिंग पर लगाई थी। आशंका है कि रात करीब साढ़े तीन बजे चार्जिंग करते समय बैटरी में हुए ब्लास्ट के कारण कमरे में आग लग गई। जिसने पूरे परिवार को अपनी चपेट में ले लिया।

Back to top button