ट्रंप के यू-टर्न लेने पर भड़कीं कमला हैरिस, बोलीं- मुझसे डर गए हैं पूर्व राष्ट्रपति

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 के लिए नवंबर में मतदान होंगे, लेकिन इससे पहले अमेरिका के नेता रोजाना अपनी बातों से पलटी मार रहे हैं। इसी बीच कमला हैरिस ने अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के प्रस्ताव (बहस) को ठुकरा दिया है।

दरअसल, डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने राष्ट्रपति पद की बहस को फॉक्स न्यूज पर स्थानांतरित करने के डोनाल्ड ट्रंप के सुझाव को अस्वीकार कर दिया है। ट्रंप और वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन ने मई के महीने में 2 डिबेट के लिए सहमति जताई थी।

10 सितंबर को होना था डिबेट

पहला कार्यक्रम जून में सीएनएन के साथ हुआ था, जबकि दूसरा डिबेट का कार्यक्रम 10 सितंबर को एबीसी न्यूज पर होना था। लेकिन इसी बीच बाइडन राष्ट्रपति पद की रेस से बाहर हो गए।

लोगों ने बाइडन को चुनाव के लिए कमजोर बताया, जिसके बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार घोषित कर दिया गया।

10 सितंबर को होने वाली एबीसी न्यूज की बहस से पीछे हटे ट्रंप

रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को घोषणा करते हुए 10 सितंबर को होने वाली एबीसी न्यूज की बहस से पीछे हट गए हैं। इसी बात पर हैरिस भड़क गईं हैं। अब कमला हैरिस ने ट्रंप के 4 सितंबर को फॉक्स न्यूज पर होने वाली बहस में शामिल होने का ऑफर ठुकरा दिया है। यह बहस पेंसिल्वेनिया में होने वाली थी।

मैं 10 सितंबर को बहस के मंच पर मिलूंगी

कमला हैरिस ने एक्स पर कहा कि वह 10 सितंबर की पूर्व निर्धारित तारीख पर ही ट्रंप के साथ बहस करने को तैयार हैं। हैरिस ने ट्रंप पर तंज कसते हुए लिखा, “यह दिलचस्प है कि कैसे कोई भी समय, कोई भी स्थान एक विशिष्ट समय, एक विशिष्ट सुरक्षित स्थान बन जाता है। मैं 10 सितंबर को वहां रहूंगी। मुझे उम्मीद है कि ट्रंप वहां मौजूद रहेंगे।”

मुझसे डर गए हैं ट्रंप

उपराष्ट्रपति हैरिस ने दावा किया कि ट्रंप उनसे डर गए हैं और एबीसी न्यूज के साथ निर्धारित बहस से बचने के लिए उन्हें फॉक्स न्यूज की मदद की जरूरत पड़ी है।

वहीं, हैरिस के प्रचार अभियान के संचार निदेशक माइकल टायलर ने कहा है कि ट्रंप को खेल खेलना बंद कर देना चाहिए और 10 सितंबर को होने वाली बहस में शामिल होना चाहिए, जिसके लिए उन्होंने पहले ही प्रतिबद्धता जताई है।

Back to top button