बिहार में बड़ा हादसा: हाई टेंशन तार की चपेट में आया डीजे, 9 कांवड़ियों की मौत; कई झुलसे

हाजीपुर। बिहार के वैशाली जिले में हाजीपुर-जंदाहा रोड पर रविवार की देर रात करीब 11:45 बजे म्यूजिक सिस्टम लगी (डीजे) ट्राली के बिजली के तार की चपेट में आने से 8 कांवड़ियों की मौके पर मौत हो गई जबकि, एक अन्य कांवड़िया की इलाज के दौरान मौत हो गई। अब कुल मृतकों की संख्या 9 हो गई है। हादसे में आधा दर्जन कांवड़िए झुलसे भी हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सुल्तानपुर गांव के सभी मृतक

औद्योगिक थाना क्षेत्र में यह घटना नाइपर गेट के निकट बाबा चौहरमल स्थान के पास हुई। जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने अस्पताल पहुंचकर घायल से घटना की जानकारी ली। सभी मृतकों की पहचान कर ली गई है। सभी पास के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले थे।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताई पूरी घटना

मौके पर मौजूद शिवम कुमार ने बताया कि सुल्तानपुर गांव से कांवड़िये जल लेने के लिए पहलेजा घाट निकले थे। पहलेजा घाट से जल लेकर सभी को बाबा हरिहरनाथ मंदिर में सोमवार की सुबह जलाभिषेक करना था।

इसी दौरान नाइपर गेट के पास बाबा चौहरमल स्थान के निकट डीजे ट्राली पर लगा लाउडस्पीकर बिजली के तार की चपेट में आ गया। इससे ट्राली पर सवार एक दर्जन से अधिक लोग करंट की चपेट में आ गए। घटना में आठ कांवड़ियों की मौत हो गई। इस दौरान अफरातफरी मच गई।

सदर अस्पताल में होगा पोस्टमार्टम

सिविल सर्जन डॉ. श्यामनंदन प्रसाद, डीपीएम कुमार ने मनोज मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। घायलों में उमेश दास के पुत्र राजीव कुमार का उपचार सदर अस्पताल में किया जा रहा है। कुछ घायलों के प्राथमिक उपचार के बाद घर लौट जाने की सूचना है। सभी शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए सदर अस्‍पताल लाया गया है।

इनकी हुई मौत

रवि कुमार, पिता- धर्मेंद्र पासवान।

राजा कुमार, पिता- दिवंगत लाला दास।

नवीन कुमार, पिता- दिवंगत फुदेना पासवान।

अमरेश कुमार, पिता – सनोज भगत।

अशोक कुमार, पिता – मंटू पासवान।

चंदन कुमार, पिता – चंदेश्वर पासवान।

कालू कुमार, पिता- परमेश्वर पासवान।

आशी कुमार, पिता – मिंटू पासवान।

आमोद कुमार, पिता देवी लाल

सदर एसडीपीओ, हाजीपुर ओमप्रकाश के मुताबिक कांवड़िये डीजे पर सवार होकर जा रहे थे। डीजे की आवाज काफी तेज थी। डीजे अधिक ऊंचा था, इस वजह से बिजली का तार फंस गया। हादसे में आठ लोगों की मौत (अब मृतकों की संख्या 9 हो गई है) हुई है। कुछ लोग घायल हैं। उनका इलाज चल रहा है। उचित कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button