KBC 16: आमिताभ बच्चन ने पूछा महाभारत से जुड़ा 25 लाख का सवाल, क्या आपको पता है जवाब?

नई दिल्ली। चर्चित क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ नए सीजन के साथ वापस आ चुका है। अमिताभ बच्चन एक बार फिर होस्ट के तौर पर वापसी कर चुके हैं। इस बार के सीजन में कुछ नए नियम ऐड किए गए, जिसमें कंटेस्टेंट्स को जीती हुई राशी की दुगोनी रकम देना शामिल है।

गुजरात के उत्कर्ष बख्शी बने पहले कंटेस्टेंट

‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ का आगाज काफी शानदार तरीके से हुआ। पहले एपिसोड में गुजरात के उत्कर्ष बख्शी को अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर बैठने का मौका मिला।

उन्होंने अपने बारे में बिग बी कुछ बातें बताईं। इसके बाद जब गेम शुरू हुआ, तो 12वें प्रश्न तक सवालों के सही जवाब दिए। लेकिन उनकी सुई 13वें प्रश्न पर आकर अटक गई।

‘दुग्नास्त्र’ के इस्तेमाल से जीती डबल रकम

उत्कर्ष बख्शी ने दुग्नास्त्र का इस्तेमाल कर जीती हुई रकम को डबल कर लिया, लेकिन 13वें प्रश्न के सवाल पर अटक गए। दरअसल, शो में सुपर संदूक और दुग्नास्त्र का कॉन्सेप्ट ऐड किया गया है। सुपर संदूक के तहत पूछे गए सवाल का सही जवाब देने पर कंटेस्टेंट को दुग्नास्त्र की ताकत मिल जाती है, जिसे वह छठे से दसवें सवाल के बीच इस्तेमाल कर सकता है।

उत्कर्ष ने 10वें प्रश्न पर दुग्नास्त्र का इस्तेमाल कर जीती हुई रकम को डबल कर लिया। ऐसा करके वह 12 सवालों के सही जवाब दे गए।13वां सवाल उनसे महाभारत से जुड़ा पूछा गया था। दो लाइफलाइन का इस्तेमाल करने के बाद भी वह सवाल का सही उत्तर नहीं दे सके।

यह था महाभारत का सवाल

होस्ट अमिताभ बच्चन ने उत्कर्ष बख्शी से पूछा, महाभारत के अनुसार, किस भगवान ने अम्बा को एक माला भेंट की थी और कहा था कि जो इसे पहनेगा, वह भीष्म को मारेगा?

भगवान शिव

भगवान कार्तिकेय

भगवान इंद्र

भगवान वायु

उत्कर्ष ने जीती इतनी राशी

इस सवाल पर उत्कर्ष ने दो लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था, लेकिन इसके बाद भी वह सही जवाब नहीं दे सके और 3 लाख 20 हजार लेकर उन्हें शो को अलविदा कहना पड़ा।

यह है सवाल का सही जवाब

महाभारत में जिस भगवान ने अम्बा को एक माला भेंट की थी, वह थे भगवान कार्तिकेय। सही जवाब देने पर उत्कर्ष 25 लाख की रकम जीत जाते।

Back to top button