पांच गुना फीस बढ़ाने वाले जाकिर खान का TV शो फुस्स, पहले हफ्ते की TRP जान चौंक जाएंगे

मुंबई। अच्छा खासा कलाकार ठीक ठाक काम करते करते कैसे टैलेंट एजेंसियों के जाल में फंसकर धूमकेतु बन जाता है, ये समझना हो तो हिंदी सिनेमा में राजकुमार राव और हिंदी टेलीविजन पर जाकिर खान के उदाहरणों से समझ सकते हैं।

स्टैंड अप कॉमेडियन्स की बुकिंग करने वाली एजेंसी द गिग्स की मानें तो जाकिर खान के एक शो का भाव अब तक 13 लाख रुपये ही रहा है, लेकिन जाकिर खान का शो बनाने वाली कंपनी ओनली मच लाउडर (OML), लगता है शो बनाने का पूरा खर्चा अब जाकिर खान के लाइव शोज से निकालने की तैयारी में हैं।

इसी महीने की 10 तारीख से सोनी चैनल पर शुरू हुआ कॉमेडी शो ‘आपका अपना जाकिर’ अपने फॉर्मेट को लेकर कुछ खास असर नहीं छोड़ पाया। इस शो को वही समय और दिन दिया गया जो कभी देश के बड़े कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो का हुआ करता था।

लेकिन, लेखकों की जरूरत से ज्यादा बड़ी फौज और कॉमेडी में कुछ नया न सोच पाने की मुश्किलों के चलते जाकिर खान इस शो में अपनी खुद की ही हंसी उड़ाते दिख रहे हैं। उनका दर्शकों से सीधा दिखने वाला संवाद इस शो में कहीं नजर नहीं आया।

सोनी चैनल के सूत्रों के मुताबिक टेलीविजन शो ‘आपका अपना जाकिर’ की बीते हफ्ते की रेटिंग सिर्फ 0.6 (Below than 01) आई है। सोनी चैनल ने इस शो को बनाने का जिम्मा जाकिर खान के लाइव शोज का काम देखने वाली कंपनी OML (ओनली मच लाउडर) को ही सौंपा है।

ये कंपनी इसके पहले भी जाकिर खान को लेकर प्राइम वीडियो पर ‘चाचा विधायक हैं हमारे’ जैसा शो बना चुकी है। ‘आपका अपना जाकिर’ शो सोनी चैनल पर ऐसे समय में प्रसारित हो रहा है जब चैनल में ऊपर से नीचे लेकर खूब बदलाव हो रहे हैं।

जानकार बताते हैं कि OML कंपनी अपने सितारों के साथ ब्रांडेड कॉन्टेन्ट बनाती है और इस तरह के शोज बनाने का असली मुनाफा इन कार्यक्रमों में साथ आने वाली दिग्गज कंपनियों से मिलने वाली फीस से निकालती है।

कंपनी की जो टीम जाकिर खान का काम देखती है, उनसे जब जाकिर खान के एक लाइव शो के रेट्स मांगे गए तो उनका कहना था कि जाकिर इन दिनों कॉरपोरेट और प्राइवेट इवेंट्स के करीब 35 लाख रुपये और टिकट वाले इवेंट्स के करीब 65 लाख रुपये ले रहे हैं।

वहीं, जाकिर खान के स्टैंड अप कॉमेडी शोज का काम देखती रही कंपनी द गिग्स की मानें तो जाकिर के टिकट वाले शोज की फीस भी 13 से 15 लाख रुपये के बीच ही रही है।

जिस कलाकार की टीआरपी एक भी न आ पा रही हो, उसके लाइव शोज की फीस ये शो शुरू होने के बाद 13 लाख से बढ़कर 65 लाख रुपये हो चुकी हो, ये बात बड़े से बड़े इवेंट मैनेजरों को भी नहीं समझ आ रही है।

उधर, सोनी चैनल की टीम अपने शो ‘आपका अपना जाकिर’ को ठीक करने में लगी है, उन्हें उम्मीद है कि नेटफ्लिक्स के अपना ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शर्मा शो’ का दूसरा सीजन शुरू करने के एलान के बावजूद जाकिर के शो को वे बचा ले जाएंगे।

Back to top button