18 की उम्र में एशा की शादी करवाना चाहते थे पापा धर्मेंद्र, एक्ट्रेस बोलीं- वह रूढ़िवादी थे

मुंबई। स्टार किड्स के लिए फिल्मों में आना बहुत मुश्किल नहीं होता है, लेकिन एशा देओल के साथ ऐसा नहीं था। यूं तो उनके पिता धर्मेंद्र और मां हेमा मालिनी दोनों ही फिल्मी दुनिया के दिग्गज सितारे रहे हैं, लेकिन जब बेटी ने अभिनय की इच्छा जताई तो ही-मैन नाराज हो गए थे। धर्मेंद्र बेटी एशा के फिल्मी करियर के फैसले के खिलाफ थे।

धर्मेंद्र ने दो शादियां की हैं। पहली पत्नि प्रकाश कौर से उन्हें दो बेटे सनी-बॉबी और दो बेटियां अजेता-विजेता हैं, जबकि दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से उन्हें दो बेटियां एशा-अहाना हैं।

अजेता-विजेता फिल्म ही नहीं, बल्कि लाइमलाइट से भी दूर रहती हैं, जबकि एशा अपनी मां की तरह अभिनय के फील्ड में नाम कमाना चाहती थीं, लेकिन धर्मेंद्र को यह मंजूर नहीं था। वह चाहते थे कि एशा 18 साल की उम्र में ही अपना घर बसा लें। खुद एशा ने इसका खुलासा किया था।

एशा की एक्टिंग के खिलाफ थे धर्मेंद्र

‘धूम’ एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा वह नहीं चाहते थे कि मैं फिल्मों में आऊं। वह सही मायनों में रूढ़िवादी थे क्योंकि वह पंजाबी थे।

वह चाहते थे कि मैं 18 साल की उम्र में शादी करके घर बसा लूं क्योंकि यही उनकी कंडीशनिंग थी, वह वहीं से आते हैं। उनके परिवार की महिलाओं को इसी तरह पाला जाता है लेकिन मेरे घर में मेरी परवरिश बहुत अलग हुई थी।

मुश्किल से पिता को किया था राजी

एशा देओल ने बताया कि उन्होंने अपने पिता को बड़ी मुश्किल से राजी किया था। एक्ट्रेस ने कहा, “मां को फिल्मों में अभिनय करते और उनके डांस को देखकर मुझे एक दिशा मिली।

यह मेरे अंदर समाया हुआ था कि मैं कुछ करना चाहती हूं। उन्हें मनाने में बहुत वक्त लगा। यह आसान नहीं था, लेकिन आज कहानी एकदम अलग है।”

Back to top button