HDFC BANK ने भारतीय तटरक्षक बल के साथ MoU पर किए हस्ताक्षर, मिलेंगी कई सुविधाएं

नई दिल्ली। भारत के निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक एचडीएफसी बैंक ने आज अपने कर्मियों को वेतन और पेंशन खाते प्रदान करने के लिए भारतीय तटरक्षक बल के साथ समझौता ज्ञापन (MoU) को नवीनीकृत किया। इस MoU पर 2022 में हस्ताक्षर किए गए थे और अब इसे अतिरिक्त लाभों के साथ आगे बढ़ा दिया गया है।

एचडीएफसी बैंक के रणनीतिक मामलों और केंद्र सरकार के कारोबार के प्रमुख हरमनप्रीत सिंह खन्ना और भारतीय तटरक्षक बल के उप महानिरीक्षक नरेंद्र सिंह ने अरुण मेदिरत्ता, शाखा बैंकिंग प्रमुख, उत्तर – एचडीएफसी बैंक और भारतीय तटरक्षक बल और बैंक के अन्य सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में MoU पर हस्ताक्षर किए।

इस MoU के एक हिस्से के रूप में भारतीय तटरक्षक बल के कर्मियों को एचडीएफसी बैंक के उत्पादों और सेवाओं के साथ-साथ डिजिटल बैंकिंग उत्पादों तक पहुंच मिलेगी, जिससे उन्हें सुविधा और आसान पहुंच मिलेगी। इससे 14,000 से अधिक भारतीय तटरक्षक बल के कर्मियों और उनके परिवारों को लाभ होगा।

एचडीएफसी में खाता रखने वाले भारतीय तटरक्षक बल के कर्मियों को कई अतिरिक्त लाभ मिलेंगे, जिनमें शामिल हैं:

* 80 लाख रुपये तक का व्यक्तिगत दुर्घटना मृत्यु कवर।

* 80 लाख रुपये तक का स्थायी पूर्ण/आंशिक दुर्घटना विकलांगता कवर।

* वेतन खाताधारक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रित बच्चे के लिए 5 लाख तक का शिक्षा लाभ।

* वेतन खाताधारक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रित अविवाहित बेटी के लिए 5 लाख तक का विवाह लाभ।

* 1 करोड़ रुपये का अंतर्राष्ट्रीय हवाई दुर्घटना कवर।

इस अवसर पर अरुण मेदिरत्ता ने कहा, “हमें भारतीय तटरक्षकों के साथ अपनी साझेदारी को नवीनीकृत करने और उन्हें बैंकिंग उत्पादों और सेवाओं का एक विस्तृत समूह प्रदान करने पर खुशी है। एक संगठन के रूप में एचडीएफसी बैंक तटरेखा के रक्षक के योगदान और हमारे राष्ट्र के प्रति उनकी सेवाओं को महत्व देता है।”

Back to top button