पंजाब: मस्जिद के पास हमलावरों ने आठ गायों को चाकुओं से गोदा, एक की मौत

रूपनगर (पंजाब)। पंजाब के रूपनगर के स्थानीय पुल बाजार में जामा मस्जिद के निकट डेयरी फार्म में अज्ञात लोगों ने आठ गायों पर तेज धारदार चाकुओं से हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

इसमें एक गाय की मौत हो गई जबकि सात की हालत गंभीर है। हमलावर एक गाय के पेट में ही चाकू छोड़ गए जिले तुरंत पशु अस्पताल लाकर उसके पेट से चाकू निकाला गया।

शेष घायल गायों का डेयरी में ही उपचार किया जा रहा है। डेयरी फार्म के मालिक परमजीत कुमार ने बताया कि वह और उसकी बहन रिया वासुदेवा डेयरी फार्म चलाते हैं। सुबह उन्होंने डेयरी में आकर देखा तो आठ गायों पर चाकू से वार किए गए थे।

इनमें से एक की मौत हो चुकी थी जबकि एक के पेट में ही आरोपित चाकू छोड़ फरार हो चुके थे। उन्होंने कहा कि पहले भी उनके डेयरी फार्म में गायों को मारने का प्रयास हुए हैं और चार गाय मर चुकी हैं।

हिंदू संगठन ने दी चेतावनी

डेयरी में कई बार सिरिंज की सुइयां व अन्य आपत्तिजनक चीजें मिल चुकी हैं। उन्हें अपने पड़ोसी पर संदेह है जो उनसे कई बार झगड़ा कर चुका है। एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने कहा कि गायों पर किए गए अत्याचार को लेकर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपितों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उधर, हिंदू संगठनों ने घटना की निंदा करते हुए चेतावनी दी है कि अगर 48 घंटे में पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया तो वे संघर्ष करने को मजबूर होंगे।

बजरंग दल ने गोवंश से भरी पिकअप पकड़ी

दूसरी ओर, बजरंग दल ने बुधवार रात गोवंश से भरी पिकअप पकड़ी। बजर दल फाजिल्का के जिला सुरक्षा प्रमुख कपिल ढाका निवासी गांव खानवाना ने बताया कि 25 सितंबर को रात करीब 10:45 बजे उन्होंने एक पिकअप रोक चालक से पूछताछ की तो वह टालमटोल करने लगा। पुलिस को बुलवा पिकअप की जांच की गई तो उसमें से सात गोवंश बरामद हुए।

Back to top button