पुणे: हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, तीन लोगों के मौत की आशंका; वजह अब तक साफ नहीं

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे से बड़ी खबर आ रही है। यहां बावधन के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया है। पिंपरी चिंचवाड़ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की आशंका है।

मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच चुकी हैं। हादसे की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। हालांकि, कहा जा रहा है कि हादसा कोहरे या तकनीकी खामी की वजह से हुआ होगा।

सरकारी था या निजी?

पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके बाद देखते ही देखते वह आग के गुब्बारे में तब्दील हो गया। अब तक तीन लोगों के मारे जाने की आशंका है। यह अभी पता नहीं चल पाया है कि यह सरकारी था या निजी।

6.45 बजे बावधन इलाके के पहाड़ी इलाके में हुई घटना

पिंपरी चिंचवाड़ पुलिस ने बताया कि यह घटना सुबह 6.45 बजे बावधन इलाके के पहाड़ी इलाके में हुई। हिंजेवाड़ी पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक कन्हैया थोराट ने बताया कि पुणे जिले के बावधन इलाके में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

जानकारी के मुताबिक, तीन लोगों के मारे जाने की आशंका है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह किसका हेलीकॉप्टर था, क्योंकि इसमें आग लगी हुई है।

खराब मौसम की वजह से हुआ था हादसा

पुलिस के मुताबिक, जब हेलिकॉप्टर मुंबई से उड़ा था, तब मौसम अच्छा था, लेकिन पाउड क्षेत्र में पहुंचते ही, उसे मुश्किलें आने लगीं। वहां पिछली रात से बारिश हो रही थी।

पायलट ने हेलिकॉप्टर को उतारने की कोशिश की, लेकिन वह एक बबूल के पेड़ से टकरा गया और फिर जमीन पर गिर गया। चालक दल में कैप्टन आनंद, वीर भाटिया, अमर दीप सिंह और एसपी राम शामिल थे।

Back to top button