मल्लिका शेरावत ने महिलाओं के आत्मनिर्भर होने पर दिया जोर, कहा- मैं अपनी शर्तों पर जीती हूं जिंदगी

नई दिल्ली। मल्लिका शेरावत ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा, तो फिल्मों में इंटीमेट सीन देकर तहलका मचा दिया था। वह अपने दौर की बोल्ड अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। ‘मर्डर’ फिल्म में इमरान हाशमी के साथ उनके सीन आज भी चर्चा में बने रहते हैं।

एक वक्त में बॉलीवुड पर अपनी अनोखी अदाओं से राज करने वाली मल्लिका शेरावत लंबे समय तक सिल्वर स्क्रीन पर नजर नहीं आईं। उन्होंने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ से बड़े पर्दे पर वापसी की है। इस मूवी में उन्होंने राजकुमार राव की बड़ी बहन चंदा का किरदार निभाया है, जिसे ग्लैमर की दुनिया भाती है और जो 2-3 बार अपने घर से भाग चुकी है।

‘विक्की विद्या…’ में पसंद की गई मल्लिका की एक्टिंग

‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ में मल्लिका शेरावत की एक्टिंग काफी पसंद की जा रही है। इसमें उनकी जोड़ी विजय राज के साथ बनी है। फिल्म रिलीज के बाद से मल्लिका कई इंटरव्यू दे रही हैं। इसी कड़ी में एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने महिलाओं के आत्मनिर्भर होने पर जोर दिया है।

अपनी शर्तों पर जीती हूं जिंदगी

मल्लिका ने कहा, ”महिलाओं का फाइनेंशियली इंडिपेंडेंट होना बहुत जरूरी है। मेरे हिसाब से अगर आपका करियर अच्छा है और आप इकोनॉमिकली इंडिपेंडेंट है, वह होता है सेटल डाउन होना।

जब आप इस बात को समझ सकें कि आप शादी के लिए अभी तैयार हैं या नहीं। मैं अपनी जिंदगी अपनी शर्तों पर जीती हूं और इस बात पर प्राउड फील करती हूं।”

फाइनेंशियल इंडिपेंडेंस पर दिया जोर

इसी इंटरव्यू के एक अन्य पार्ट में एक्ट्रेस ने इस बात पर जोर दिया कि खुद का पैसा बनाना बहुत जरूरी है। जब तक आप कमा नहीं रहे, तब तक आप अपने पिता, भाई, पति या जो कोई भी आपका सोर्स ऑफ इनकम है, उस पर निर्भर हैं। जैसे वो चलाएंगे, आपको वैसे चलना पड़ेगा। जब आप कमाते हैं, तो आप मेंटली, फिजिकली और स्पिरिचुअली भी अपना ख्याल रख सकते हैं।

डिग्निटी के साथ जी सकते हैं जिंदगी

महिलाओं के लिए पैसे का होना बहुत जरूरी है। आप डिग्निटी के साथ अपनी जिंदगी जी सकते हैं। मैं यह नहीं कह रही कि बहुत सारा पैसा होना जरूरी है, लेकिन इतना तो होना चाहिए कि आप आरामदायक जिंदगी जी सकें।

मैं बहुत सी ऐसी लड़कियों से मिलती हूं, जो ब्वॉयफ्रेंड के सपने देखती हैं, शादी के सपने देखती हैं, उन पर परिवार वालों का शादी के लिए दबाव है। यह सब ठीक है, लेकिन पहले खुद पर फोकस करो।

आपको पता होना चाहिए कि आपको अपने करियर में , अपनी जिंदगी में क्या चाहिए। ‘मर्डर’ एक्ट्रेस ने यह भी कहा कि एक महिला की जिंदगी किसी की पत्नी या मां होने के अलावा भी होती है।

Back to top button