ऋषभ पंत ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया के करिश्‍माई प्रदर्शन से बैकफुट पर न्‍यूजीलैंड

नई दिल्‍ली। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच शनिवार को चौथे दिन का खेल जारी है। बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर भारतीय टीम की पहली पारी 46 रन के जवाब में न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 402 रन पर ऑलआउट हुई।

कीवी टीम ने पहली पारी के आधार पर 356 रन की बढ़त हासिल की। इसके जवाब में टीम इंडिया ने तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 49 ओवर में 231/3 का स्‍कोर बनाया।

मेजबान टीम अभी न्‍यूजीलैंड के स्‍कोर से 125 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट बचे हैं। भारतीय टीम को पारी की हार का खतरा टालने और मैच बचाने के लिए कड़ा संघर्ष करना होगा। आप भी चौथे दिन के लाइव एक्‍शन जानने के लिए हमारे साथ यहां बने रहिए।

भारत की स्थिति मजबूत

सरफराज खान और ऋषभ पंत ने भारतीय टीम की वापसी करा दी है। भारतीय टीम इस तरह खेल रही है कि मानो इतिहास पलटकर ही मानेगी।

सरफराज और पंत की बल्‍लेबाजी देखने में काफी मजा आ रहा है। न्‍यूजीलैंड के गेंदबाजों की कोई रणनीति सफल होते हुए नजर नहीं आ रही है। भारतीय बैटर्स की शतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है।

69 ओवर के बाद भारत की दूसरी पारी का स्‍कोर 334/3। ऋषभ पंत 46* और सरफराज खान 122* रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत अब न्‍यूजीलैंड के स्‍कोर से 22 रन पीछे है।

कीवी टीम के बुरे हाल

सरफराज खान और ऋषभ पंत ने क्रीज पर खूंटा गाड़ दिया है। दोनों बल्‍लेबाजों ने कीवी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी कर ली है।

भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड की बढ़त का बोझ उतारने की तरफ तेजी से अग्रसर है और मेजबान टीम की स्थिति भी बेहद मजबूत नजर आ रही है। कीवी टीम के गेंदबाजों के हाल पस्‍त हैं और विकेट की तलाश जारी है।

Back to top button